छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर चाकूबाजी मामला: राज्य सरकार की कानून व्यवस्था ध्वस्त होने का प्रमाण: केदार कश्यप

By

Published : Oct 15, 2020, 1:09 PM IST

राजधानी के जयस्तंभ चौक पर हुई चाकूबाजी की घटना को लेकर पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने उच्चस्तरीय जांच करवाकर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है.

Former Minister Kedar Kashyap
पूर्व मंत्री केदार कश्यप

कोंडागांव:राजधानी रायपुर के सबसे व्यस्ततम इलाके जयस्तम्भ चौक पर कोंडागांव निवासी इरशाद अहमद (चाऊस) की दिनदहाड़े हत्या ने हड़कंप मचा दिया. इस घटना के बाद प्रदेश की कानून- व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. लॉ एंड ऑर्डर को लेकर भाजपा भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साध रही है.

हत्याकांड को लेकर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया है. पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कोंडागांव के व्यापारी की हत्या को राज्य सरकार की नाकामी करार दिया और कहा कि इस घटना से साबित हो गया है कि कांग्रेस सरकार आम आदमी की सुरक्षा करने में पूरी तरफ नाकाम हो गई है.

पूर्व मंत्री केदार कश्यप

मुखिया के साथ मंत्रिमंडल भी मौजूद

पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने शासन-प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि राजधानी रायपुर में जहां खुद प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी रहते हैं. इसके अलावा पुलिस-प्रशासन के आला-अधिकारी मौजूद रहते हैं, ऐसे शहर के बीचोंबीच थाने के पास ऐसी घटना होना कानून-व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है.

'कानून व्यवस्था को लेकर विश्वास पैदा हो'

केदार कश्यप ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाकर हत्या में शामिल लोगों पर उचित कार्रवाई करें, जिससे कि लोगों में राजधानी की कानून-व्यवस्था को लेकर विश्वास पैदा हो. इस घटना के संबंध में कोंडागांव के भाजपा के जिलाध्यक्ष दीपेश अरोरा ने प्रदेश सरकार की तीखी आलोचना की है. जिलाध्यक्ष ने मृत कोंडागांव निवासी इरशाद अहमद (चाऊस) के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने सरकार से आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है.

फरार हो गए आरोपी

चाकूबाजी की घटना बीते सोमवार की है. इस घटना को शहर के सबसे व्यस्त रहने वाले जयस्तंभ चौक पर अज्ञात आरोपी ने अंजाम दिया था. एक कार सवार पर चाकू से हमला कर दिया था. आसपास के लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही आरोपी मौके से फरार हो गया.

सिग्नल पर दिया वारदात को अंजाम

बताया जा रहा है कि जब कार सवार ने सिग्नल पर अपनी गाड़ी रोकी, तभी पीछे से आरोपी ने कार सवार के शीशे को ठोंककर उसे नीचे करने को कहा. जैसे ही कार सवार ने शीशा नीचे किया, आरोपी ने उस पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और वारदात को अंजाम देकर वहां से भाग खड़ा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details