छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बारातियों से भरा ट्रैक्टर पलटने से बच्ची समेत 2 की मौत

By

Published : Mar 27, 2021, 10:49 AM IST

Updated : Mar 27, 2021, 10:58 AM IST

जिले में ट्रैक्टर पलटने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई. ट्रैक्टर में 35 बाराती सवार थे, जिनमें से 17 लोग घायल है. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है.

ROAD ACCIDENT,सड़क हादसा
सड़क हादसा

कांकेर: जिले में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. शुक्रवार को भी एक ऐसा ही हादसा सामने आया. जहां बारातियों से भरा ट्रैक्टर पलटने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना में 17 लोग घायल हो गए, जिनमें से 11 की हालत गंभीर बनी हुई है.

घाट के आखिरी मोड़ पर पलटा ट्रैक्टर

घटना की जानकारी थाना प्रभारी नरेश दीवान ने दी. जिले के कोरर थाना क्षेत्र अन्तर्गत तरांदुल घाटी के ऊपर स्थित गांव धनेली से शुक्रवार को ट्रैक्टर से बारात दुर्गूकोंदल के लिए रवाना हुई थी. इसमें महिला, पुरुष और बच्चों समेत कुल 35 लोग सवार थे. घाट के आखिरी मोड़ पर बनौली के पास शाम 6 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई. उसमें सवार कुछ लोग ट्रैक्टर में दब गए. मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को ट्रैक्टर से निकाला. ट्रैक्टर से दबकर दो लोगों की मौत हो गई थी, वे वहीं नीचे फंसे रहे. सूचना मिलते ही एंबुलेंस मौके पर पहुंची और गंभीर घायलों को इलाज के लिए पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हाटकर्रा ले जाया गया. इसके बाद अन्य घायलों को बारी-बारी से एंबुलेंस से अस्पताल लाया जाता रहा.

कांकेर: 2 महीने के दौरान 50 लोगों ने सड़क हादसे में गंवाई जान

दो महीने में हर दूसरे दिन एक आदमी की मौत

रोड एक्सीडेंट में बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है. बेलगाम गाड़ियों की चपेट में आकर लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. साथ ही बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. पिछले 2 महीने में जिले में औसतन हर दूसरे दिन एक व्यक्ति ने अपनी जान गंवाई है. लगभग 50 लोग सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा चुके हैं.

तेजी से बढ़ रहे सड़क हादसे

यातायात विभाग से 2021 के प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, जनवरी में 46 सड़क हादसे हुए हैं, जिसमें 19 की मौत और 64 लोग घायल हुए हैं. फरवरी में सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत हुई है और 40 लोग घायल हुए हैं. वहीं मार्च में अब तक 12 लोगों की सड़क हादसे में मौत हो चुकी है.

Last Updated : Mar 27, 2021, 10:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details