छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर में 4 लड़कों को ट्रक ने रौंदा, सेना में जाने की तैयारी के लिए मॉर्निंग वॉक पर निकले थे

By

Published : Jul 23, 2021, 9:53 AM IST

Updated : Jul 23, 2021, 7:18 PM IST

शुक्रवार को कांकेर जिले में हुए सड़क हादसे में 5 लोगों की जान चली गई. बारदेवरी में मॉर्निंग वॉक पर निकले 4 लोगों को ट्रक ने कुचल दिया है. वहीं दूसरी घटना में बस की चपेट में आकर कंडक्टर की भी मौत हो गई. ड्राइवर बस को पीछे ले रहा था, जब ये हादसा हुआ. बस के ठीक पीछे ही कंडक्टर खड़ा था.

Truck trampled 4 youths out on morning walk in Kanker
कांकेर में मॉर्निंग वॉक पर निकले 4 युवकों को ट्रक ने रौंदा

कांकेर: शुक्रवार की सुबह 5 लोगों के लिए काल बनकर आई. बारदेवरी में मॉर्निंग वॉक पर निकले 4 छात्रों को ट्रक ने कुचल दिया. सेना में जाने का सपना लेकर 16 से 18 साल के ये चारों लड़के हर रोज मॉर्निंग वॉक पर निकलते थे. पीटी और योगा करते थे. चश्मदीदों के मुताबिक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हीं बुरी तरह रौंद दिया. इनमें से दो अपने घर के इकलौते चिराग थे. एक तो नेटवर्क न होने की वजह से अपने गांव फरसपाल से यहां पढ़ने आया था. वहीं दूसरी हादसे में बस पीछे लेते वक्त ड्राइवर ने अपने ही कंडक्टर को कुचल दिया.

कांकेर में मॉर्निंग वॉक पर निकले 4 युवकों को ट्रक ने रौंदा

प्रत्यक्षदर्शी नरेंद्र कुमार राणा ने बताया कि, भानुप्रतापपुर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने चारों लड़कों को कुचल दिया. बारदेवरी के रहने वाले प्रलय देहारी, रोशन राणा, पुष्पराज नाग, हितेश नाग की मृत्यु हो गई. सभी की उम्र लगभग 16 से 18 साल की थी. चारों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. चश्मदीदों ने बताया कि ये बच्चे सेना में जाने की तैयारी कर रहे थे. हर रोज साढ़े 4 बजे ये टहलने के लिए निकलते थे. ये 8 बच्चे साथ रहते थे. शुक्रवार को 4 मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. 3 लोग ऊपर बैठे थे. एक दूसरी तरफ बैठा हुआ था. ग्रामीणों ने कहा कि ट्रक इतनी रफ्तार में था कि अगर आठों नीचे होते, तो सभी को कुचल देता.

जांजगीर से बिलासपुर जा रही एंबुलेंस सड़क हादसे का शिकार, 2 की मौत

ग्रामीणों ने रास्ता जाम किया

मृतकों के दोस्त ने बताया कि वे सभी पीटी कर रहे थे. उसी दौरान स्पीड में आ रहे ट्रक ने सभी को चपेट में ले लिया. ट्रक भानुप्रतापपुर की तरफ से आया था. आक्रोशित ग्रामीणों ने कांकेर-भानुप्रतापपुर मुख्य मार्ग जाम कर दिया था. चारों युवकों का शव सड़क पर ही पड़ा था. ग्रामीणों की मांग थी कि जब तक आरोपी ट्रक चालक नहीं पकड़ा जाता, तब तक शव सड़क से नहीं हटाया जाएगा. ग्रामीणों ने मुआवजे और ट्रक चालक पर कड़ी कार्रवाई की मांग रखी. हालांकि अधिकारियों के समझाने और आश्वासन पर स्थानीय लोगों ने जाम खोल दिया.

अधिकारियों ने दिया आश्वासन

कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा कि दुर्भाग्यजनक हादसे में 4 छात्रों की जान चली गई. ग्रामीणों ने ड्राइवर को अरेस्ट करने और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग की थी. कलेक्टर ने कहा कि ट्रक चालक को पकड़ने की कोशिश की जा रही है. तत्काल क्षतिपूर्ति राशि के लिए एसडीएम को कहा गया है. बढ़ी हुई राशि की मांग को गंभीरता से लिया गया है. सक्षम प्राधिकारी से चर्चा कर मुहैया कराया जाएगा. पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने कहा कि पूरे इलाके के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों को भी गाड़ी की पहचान के लिए टीम के साथ लिया गया है. एसपी ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

नदी की तेज धार में बहा ट्रैक्टर, बाल-बाल बचे लोग, देखिए VIDEO

कंडक्टर की भी मौत

जानकरी के अनुसार, जाम में फंसा एक बस का कंडक्टर भी हादसे का शिकार हो गया है. ड्राइवर को जाम से निकालने के लिए साइड बताते वक्त बस चालक ने अपने ही कंडक्टर को कुचल दिया. ड्राइवर बस को पीछे ले रहा था, जब ये हादसा हुआ. बस के ठीक पीछे ही कंडक्टर खड़ा था. मौके पर उसकी भी मौत हो गई.

Last Updated : Jul 23, 2021, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details