छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ऑपरेशन 'वानर': पुल का 70 फीसदी कार्य पूरा, आज फिर शुरू होगा रेस्क्यू

By

Published : Nov 17, 2019, 11:47 PM IST

Updated : Nov 18, 2019, 12:04 AM IST

टापू में फंसे बंदरों का रेस्क्यू ऑपरेशन दूसरे दिन भी जारी है. बांध पर अस्थाई पुल बनाने का काम लगभग पूरा हो चुका है.

ऑपरेशन 'वानर': पुल का 70 फीसदी कार्य पूरा, कल फिर शुरू होगा रेस्क्यू

कांकेर: दुधावा बांध के टापू में 3 महीने से फंसे सैकड़ों बंदरों को बचाने के लिए वन विभाग जुटा हुआ है. शनिवार से वन विभाग की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. इसके लिए वन विभाग ने अस्थाई पुल बनाने का काम भी शुरू कर दिया है, जो लगभग पूरा होने वाला है. सोमवार की सुबह रेस्क्यू टीम आगे का काम पूरा करगी.

ऑपरेशन 'वानर': पुल का 70 फीसदी कार्य पूरा, आज फिर शुरू होगा रेस्क्यू

बताया जा रहा है आगे की गहराई इतनी ज्यादा है कि 12 फीट के लोहे की पाइप पूरी तरह पानी में डूब गई, जिसके बाद आगे के लिए लोहे की पाइप को जोड़कर डाला जाएगा. दुधावा बांध की गहराई को देखते हुए आगे आने वाली परेशानियों का अंदाजा लगाया जा रहा है. सोमवार की शाम तक पुल का काम पूरा कर लिया जाने का अनुमान लगाया जा रहा है.

बजरंग दल ने किया हनुमान चालीसा का पाठ
बताया जा रहा है कि वन विभाग पुल पर फल, सब्जी लटकाने की प्लानिंग कर रहा है, जिससे बंदर लालच में किनारे तक पहुंच जाए. इधर जिला मुख्यालय में बजरंग दल बंदरों के झुंड की सलामती के लिए के डांडिया तालाब के पास हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे है.

Intro:कांकेर - दुधावा बांध के टापू में फंसे बन्दरो के झुंड को बचाने चलाये जा रहे रेस्कयू ऑपरेशन के तहत बनाये जा रहे अस्थाई पूल का काम लगभग 70 प्रतिशत पूरा हो गया है, कल सुबह से रेस्कयू टीम आगे का काम शुरू करेगी, लेकिन आगे की राह काफी कठिन है, आगे की गहराई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 12 फ़ीट के लोहे की पाइप जब डाली गई तो वो पूरी डूब गई जिसके बाद आगे के लिए लोहे की पाइप को जोड़कर डाला जाएगा । Body:अनुमान लगाया जा रहा है कि कल शाम तक कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा, लेकिन बन्दर टापू छोड़ किनारे पर कब आते है यह कहा नही जा सकता, वन विभाग की टीम अस्थाई पूल पर फल सब्जी लटकाएगी ताकि उसके लालच में बन्दर किनारे तक पहुच जाए ।
Conclusion:बजरंग दल ने किया हनुमान चालीसा का पाठ
इधर जिला मुख्यालय में बजरंग दल ने बन्दरो के झुंड के सही सलामत बाहर आने की दुआ मांगते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया , शहर के डांडिया तालाब के पास स्थित हनुमान मूर्ति के पास बजरंग दल के द्वारा चालीसा का पाठ किया गया और बन्दरो के सुरक्षित बाहर आने को लेकर दुआ मांगी ।
Last Updated : Nov 18, 2019, 12:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details