छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर में तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आया परिवार, महिला की मौके पर ही मौत

By

Published : Jun 25, 2021, 10:11 PM IST

कांकेर में सड़क हादसों (road accidents in kanker) का दौर जारी है.चारगांव निक्को माइंस से कच्चा लौह अयस्क का परिवहन कर रहे ट्रक ने एक परिवार को अपनी चपेट में ले लिया.हादसे में एक महिला की मौत हो गई है.जिसको लेकर के ग्रामीणों ने निक्को माइंस के खिलाफ प्रदर्शन (Demonstration against Nikko Mines) किया.

Villagers protest after road accident
सड़क हादसे के बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन

कांकेरः अन्तागढ़ में स्थित मेटाबोदेली चारगांव निक्को माइंस के खिलाफ ग्रामीणों ने एक बार फिर सड़क पर चक्काजाम किया.टेमरू पानी निवासी कृष्ण यादव अपनी 2 साल की मासूम बच्ची का आधार कार्ड (Aadhar Card) बनवाने अपनी बच्ची और पत्नी के साथ अन्तागढ़ गया हुआ था. वहीं वापसी के दौरान घर के पास ट्रक के चपेट में आने से बाइक पर सवार महिला सरिता यादव की मौके पर ही मौत हो गई.

सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.आए दिन सड़क हादसे में किसी ना किसी की मौत हो रही है.वही कांकेर के चारगांव निक्को माइंस से कच्चा लौह अयस्क का परिवहन कर रहे ट्रक ने एक परिवार को अपनी चपेट में लिया.इस हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई.हादसे में घायल दो साल की बच्ची को रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.जहां बच्ची जिंदगी और मौत से लड़ रही है.

छत्तीसगढ़ में 'यमराज' बने सड़क हादसे, महज 4 महीने में 2 हजार से अधिक लोगों की मौत

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने माइंस प्रबंधन (mines management) के खिलाफ नाराजगी जताई है.मौके पर पहुंचे तहसीलदार और थाना प्रभारी के समझाने के बाद भी ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे. ग्रामीण निक्को माइंस से प्रभावित क्षेत्र के प्रत्येक घर के 1 सदस्य को माइंस में रोजगार देने की मांग कर रहे हैं. ट्रक से परिवहन हो रहे सड़क को चौड़ीकरण करने की मुख्य मांग रखी गई है. मृतक के परिवार के सदस्य को नौकरी और आर्थिक सहायता देने की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details