छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकरे में IED ब्लास्ट जगह पर नक्सलियों ने बैनर लगाकर दी चेतावनी

By

Published : May 10, 2021, 3:23 PM IST

कांकेर में निर्माणाधीन सड़क पर IED ब्लास्ट के दूसरे दिन नक्सलियों ने उसी सड़क पर पेड़ पर बैनर बांधकर सड़क निर्माण कार्य का विरोध किया है. नक्सलियों ने जल्द सड़क के निर्माण कार्य को बंद करने अन्यथा गाड़ियों को आग के हवाले करने की चेतावनी दी है.

Naxalites blast IED in Kanker
कांकरे में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट,

कांकेर: जिला मुख्यालाय से आमाबेड़ा को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर जिस जगह शनिवार की सुबह नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दहशत फैलाई थी. उसी जगह रविवार सुबह नक्सलियों का धमकी भरा बैनर लगा मिला. नक्सलियों ने ब्लास्ट वाली जगह पर ही बैनर लगाकर कांकेर से आमाबेड़ा मार्ग पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य को तत्काल बंद करने की चेतावनी दी है.

कांकरे में IED ब्लास्ट जगह पर नक्सलियों ने बैनर लगाकर दी चेतावनी

24 घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचे जवान

ब्लास्ट के करीब 24 घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. हालांकि डीआरजी की टीम मौके पर पहुंचकर ब्लास्ट वाली जगह पर सर्च अभियान चलाया. घटनास्थल से और कोई IED नहीं मिला. यह सुरक्षाबलों के लिए राहत की बात रही.

बीजापुर: रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट में 1 जवान घायल

सुरक्षाबलों को टारगेट बनाना चाहते थे नक्सली

जिस तरह से नक्सलियों ने खाली सड़क पर ब्लास्ट किया था. उससे यही नजर आ रहा है कि नक्सली पुलिस को मौके पर बुलाने के लिए यह ब्लास्ट किया था, ताकि जवानों को एंबुेश में घेरा जा सके. हालांकि पुलिस ने संभावित खतरे को भांप लिया और वहां तुरंत रवाना नहीं हुए.

सड़क निर्माण बंद करने की चेतावनी

बैनर पोस्टर के माध्यम से नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम देने का कारण आमाबेड़ा से कांकेर पहुंच मार्ग में सड़क निर्माण का कार्य को बताया है।. वहीं जोरों पर चल रहे निर्माण कार्य को तत्काल बंद करने की चेतावनी दी है. नक्सलियों ने पोस्टर में लिखा है कि यदि इसके बाद भी कार्य चालू करने पर उनके सभी गाड़ियों को आग के हवाले करने का और ठेकेदार को सजा देंगे. घटना की जिम्मेदारी कूएमारी एरिया कमेटी सीपीआई की ओर से बैनर जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details