छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज से नक्सली मना रहे शहीदी सप्ताह, अलर्ट मोड पर पुलिस और सुरक्षाबल के जवान

By

Published : Jul 28, 2022, 11:12 AM IST

कांकेर में नक्सली आज से शहीदी सप्ताह मनाने जा रहे हैं. कांकेर-आमाबेड़ा मार्ग में लगाए भारी संख्या में बैनर पोस्टर और जगह जगह पर्चे भी फेंके है. पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज किया. नक्सली सप्ताह को देखते हुए अलर्ट मोड पर पुलिस और सुरक्षाबल के जवान.

कांकेर में नक्सली सप्ताह
कांकेर में नक्सली सप्ताह

कांकेर:नक्सलियो का शहीदी सप्ताह आज से शुरू हो रहा है. नक्सलियो ने शहीदी सप्ताह के पहले दिन कांकेर से आमाबेड़ा मार्ग पर तुमसनार के पास भारी संख्या में बैनर लगाए है और जगह जगह पर्चे भी फेंके हैं. जिसमें नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह गांव-गांव में मनाने का एलान किया है.

यह भी पढ़ें:Hareli Tihar 2022: छत्तीसगढ़ में लोकउत्सव का पर्व है 'हरेली'

साथियों की याद में मनाए गए शहीदी सप्ताह: नक्सलियों ने बैनर के चारु मजूमदार भी जिक्र करते हुए अपने मारे गए साथियों की याद में 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह जोर शोर से मनाने का एलान किया है. जिसको देखते हुए पुलिस और सुरक्षाबल के जवान भी अलर्ट मोड पर है और सर्च ऑपरेशन भी तेज कर दिए गए है ताकि नक्सली किसी तरह की नापाक मंसूबो में कामयाब ना हो सके.

कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं:नक्सली हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक भाकपा-माले के संस्थापक चारू मजूमदार और कन्हैया चटर्जी की याद में शहीदी सप्ताह मनाते हैं. इसके साथ ही पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए नक्सलियों को शहीद बताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती हैं. इस दौरान वे कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में भी रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details