छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: मेढकी नदी के तेज बहाव में बह गया नक्सली, हुई मौत

By

Published : Aug 4, 2022, 9:36 AM IST

Updated : Aug 4, 2022, 12:10 PM IST

नक्सलियों ने पर्चे फेंक बताया कि मेढकी नदी में उनका साथी बह गया है. नक्सली शहीदी सप्ताह के अंतिम दिन नक्सलियों ने बड़गांव थाना क्षेत्र में मदले और साल्हेपारा के बीच भारी मात्रा में पर्चे फेंककर जानकारी दी है.

Naxalite killed in Kanker
कांकेर में नक्सली की मौत

कांकेर:नक्सलियों पर बारिश का कहर भारी पड़ गया. मेढकी नदी के तेज बहाव में नक्सली बह गया. इस दौरान उसकी मौत हो गई. नक्सलियों ने बड़गांव क्षेत्र के मदले साल्हेपारा के बीच पर्चा फेंककर जानकारी दी है. 12 जुलाई को नक्सली अनिल हिडको मेढकी नदी पार करते समय तेज बहाव में बह गया. मृत नक्सली किसकोड़ो गांव का निवासी था. वह 2008 से नक्सल संगठन में सक्रिय था. वह कुएमारी एरिया कमेटी का मेंबर था.

यह भी पढ़ें:सुकमा में अज्ञात बीमारी से 61 मौतों के बाद जागा प्रशासन, रेगड़गट्टा में दो हैंडपंप सील

जानें कैसे बह गया नक्सली:28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सलियों का शहीद सप्ताह मनाया गया है. इसमें मारे गए साथियों को नक्सली श्रद्धांजलि देते हैं. मदले के करीब फेंके गए पर्चे के माध्यम से नक्सलियों ने नदी में बहे अपने नक्सली साथी का जिक्र किया है. नक्सलियों ने लिखा है कि 12 जुलाई को करीब 6:30 बजे मेढकी नदी पार करते वक्त 27 वर्षीय अनिल उर्फ सुरेश हिडको पानी के तेज बहाव में बह गया और उसकी मौत हाे गई. सुरेश किसकोड़ो गांव का रहने वाला था. कुएमारी एरिया कमेटी का सदस्य था और साल 2008 से नक्सल संगठन से जुड़कर काम कर रहा था. नक्सलियों द्वारा पर्चे फेंके जाने की जानकारी सामने आते ही सुरक्षाबल के जवान मौके पर पहुंचे और पर्चों को जब्त कर लिया.

17 साल पहले यहीं बह गया था पुलिस का जवान:नक्सलियों ने जिस मेढकी नदी में नक्सली के बहने की जानकारी दी है. वहीं 17 साल पहले इसी तरह पुलिस का जवान भी बह गया था. जहां साल 2005 में नदी पार करने के दौरान पुलिस का जवान बह गया था, अब पुल निर्माण कराया जा रहा है.

Last Updated : Aug 4, 2022, 12:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details