छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker Teacher dies in road accident: दो बाइक की आमने सामने की टक्कर में स्कूल जा रहे शिक्षक की मौत, दो दिन में दो टीचर हुए सड़क हादसे के शिकार

By

Published : Jul 11, 2023, 12:18 PM IST

Updated : Jul 11, 2023, 12:49 PM IST

Kanker Teacher Dies In Road Accident कांकेर में दो दिन में दो शिक्षकों की सड़क हादसे में मौत हो गई. सुबह स्कूल जाने के दौरान हादसा हुआ.

Kanker road accident
कांकेर में सड़क दुर्घटना

कांकेर:जिले के पखांजूर में स्टेट हाइवे में आपस में मोटरसाइकिल टकराने से स्कूल जा रहे एक शिक्षक की दर्दनाक मौत हो गई. एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. पखांजूर थाना प्रभारी मोरध्वज देशमुख ने बताया कि पखांजूर का रहने वाला शिक्षक रविन्द्र मजूमदार पखांजूर के मरोड़ा में शिक्षक में पदस्थ है जो सुबह मरोड़ा स्कूल के लिए जा रहा था. पखांजूर से 1 किलोमीटर दूर पीवी 33 स्टेट हाइवे में पीवी 41 से पखांजूर की तरफ से आ रही एक मोटरसाइकिल सवार से टक्कर हो गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि मोटरसाइकिल के परखच्चे उड़ गए. मौके पर पखांजूर निवासी मरोड़ा गांव में पदस्थ शिक्षक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. दूसरे मोटरसाइकिल में सवार युवक गंभीर रूप से घायल है जिसे पखांजूर अस्प्ताल में भर्ती कराया गया है.

सोमवार को भी हुई थी शिक्षक की मौत: एक दिन पहले सोमवार को ठेलकाबोड़ निवासी शिक्षक की भी सड़क हादसे में मौत हो गई थी. टीचर की बाइक राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में आतुरगांव की सीमा में सड़क पर खड़ी खराब ट्रक से टकरा गई, जिसमें शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया. राहगीरों की मदद से घायल शिक्षक को संजीवनी से जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Balod Road Accident: दशगात्र में शामिल होने जा रहे पिता पुत्री को ट्रक ने रौंदा, पिता की मौत
Durg Road Accident: सड़क हादसे में एक युवक की मौत, मुआवजे की मांग लेकर परिजन धरने पर बैठे
गाजियाबाद: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत


कांकेर में बीते 4 साल के सड़क हादसे के आंकड़े:कांकेर जिले में बीते कुछ दिनों में सड़क दुर्घटनाओं में तेजी आई है. कांकेर यातायात विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 2023 में बड़े सड़क दुर्घटनाओं की बात करे तो एक स्कूली आटो को ट्रक द्वारा टक्कर मारने के चलते 8 मासूम बच्चो की मौत हो गई थी. साल 2022 में 319 प्रकरण दर्ज किए गए है. जिसमे 173 लोगों की मौत हुई जबकि 422 लोग घायल हुए. साल 2021 में सड़क हादसे के 351 प्रकरण दर्ज किए गए. जिसमें 196 व्यक्तियों की मौत हुई, 381 घायल हो गए है. साल 2019 में कुल 351 सड़क दुघर्टनाओं में 173 लोगों की मौत हुई, 400 लोग घायल हुए.

Last Updated :Jul 11, 2023, 12:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details