छत्तीसगढ़

chhattisgarh

DMF Fund Scam In Kanker: कांकेर में DMF फंड से सोलर लाइट इंस्टॉलेशन में गड़बड़ी, अंतागढ़ का जनपद पंचायत सीईओ गिरफ्तार

By

Published : Jul 19, 2023, 12:06 AM IST

Updated : Jul 19, 2023, 12:32 AM IST

DMF Fund Scam In Kanker कांकेर में विकास के काम में घपले का मामला सामने आया है. यहां डीएमएफ फंड के तहत सोलर लाइट लगाने में करीब 14 तरह की गड़बड़ियां सामने आई है. जांच के बाद जनपद सीईओ को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Kanker News
DMF फंड से सोलर लाइट इंस्टॉलेशन में गड़बड़ी

DMF फंड से सोलर लाइट इंस्टॉलेशन में गड़बड़ी

कांकेर: यह पूरा मामला अंतागढ़ जनपद पंचायत का है. जहां सोलर लाइट लगान में गड़बड़ी पाई गई है. केस की जांच के बाद जनपद पंचायत सीईओ, इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया था. केस दर्ज होने के बाद जनपद सीईओ को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि अन्य दोनों आरोपी ठेकेदार और इंजीनियर फरार हैं. पूरा मामला साल 2021-22 का है.

प्रशासन ने क्या कहा: इस पूरे मामले पर प्रशासन ने बताया कि यह घपला साल 2021-22 में किया गया. अंतागढ़ के बोन्दानार गांव में यह सारा खेल खेला गया. उसके बाद जब मामले का खुलासा हुआ तो केस दर्ज किया गया. फिर जांच टीम बैठाई गई. जिसमें तीन लोगों पर आरोप सही पाए गए.

"जिला खनिज न्यास निधि अंतर्गत साल 2021-22 में ग्राम पंचायत बोन्दानार में 30 सोलर लाइट लगाने का फैसला हुआ. जिसमें 14.40 लाख की स्वीकृति हुई. गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने जांच टीम बनाई थी. जांच में पता चला कि बिना लाइट लगाए राशि का भुगतान हो गया. इस जांच टीम की रिपोर्ट पर 18 जुलाई को कार्रवाई हुई है"-एसडीएम विश्वास कुमार

"आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित किया गया था. बीजापुर से प्रकरण के मुख्य आरोपी पी आर साहू तत्कालीन सीईओ अन्तागढ़ को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है अन्य दो आरोपियों की भी खोजबीन जारी है"- खोंमन सिन्हा, एडिशनल एसपी

तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज: तत्कालीन जनपद पंचायत सीईओ पीआर साहू, असिस्टेंट इंजीनियर विद्युत ग्रामीण यांत्रिकी सेवा युगल किशोर ध्रुव, और ठेकेदार आरबी डॉलर्स एण्ड कोंडागांव पर आरोप सही पाए गए हैं. प्रशासन का आरोप है कि, तीनों ने मिलकर फर्जी बिल, फर्जी दस्तावेज, फर्जी रिपोर्ट बनाकर रकम निकाल करने का काम किया. मामले में ताड़ोकी थाना में सरकारी कार्य में धोखाधड़ी तथा फर्जीवाड़ा के मामले में तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

Last Updated :Jul 19, 2023, 12:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details