छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Fraud Case In Kanker: ठगों ने कोर्ट को भी नहीं बख्शा, युवक को जिला अदालत में नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र सौंपा, ऑनलाइन फ्रॉड की आशंका

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 23, 2023, 6:54 PM IST

Updated : Sep 23, 2023, 7:31 PM IST

Unique Fraud Case In Kanker: कांकेर में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां जिला न्यायालय में नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर एक शख्स कोर्ट पहुंचा. जांच के दौरान पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी है. इसकी शिकायत कांकेर के कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई है. मामले में पुलिस जांच कर रही है.

Kanker Crime news
कांकेर क्राइम न्यूज

कांकेर में ठगी का अजब मामला

कांकेर:जिले से ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां ठगों ने न्यायालय तक को नहीं छोड़ा है. शनिवार को फर्जी नौकरी का नियुक्ति पत्र लेकर एक शख्स कोर्ट पहुंचा. उसने कार चालक की नौकरी होने की बात कही. हालांकि उसका नियुक्ति पत्र ही फर्जी निकला.

ये है पूरा मामला: दरअसल, ये पूरा मामला कांकेर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है. यहां शनिवार को एक शख्स फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर जिला न्यायालय पहुंचा. शख्स ने कोर्ट को जानकारी दी कि उसने न्यायालय में वाहन चालक की भर्ती के लिए आवेदन किया था. इसमें उसका चयन हो चुका है. उसको नियुक्ति पत्र मिला है, लेकिन व्यक्ति का नियुक्ति पत्र ही फर्जी निकला. न्यायालय के प्रशासनिक अधिकारी ने कांकेर कोतवाली में मामला दर्ज कराया है.

कोंडागांव के चनिया गांव का एक युवक सदेही नेताम न्यायालय में नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचा. नियुक्ति पत्र फर्जी था. शिकायत दर्ज कर जांच की जा रही है. मामले में जिसने नियुक्ति पत्र बनाया है, उस पर संदेह जताया जा रहा है. -शरद दुबे, कांकेर टीआई

Fraud with woman In Kanker: मकान दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने महाठग को ऐसे किया गिरफ्तार !
Cyber Fraud In Raipur : 'मुझ पर भरोसा करने के लिए शुक्रिया,लेकिन मैं बहुत बड़ी फ्रॉड हूं', ठगों ने AI वीडियो से दी सूचना, एक दिन में रकम दोगुनी करने का झांसा
Fraud Of Crores In Durg: दोगुना रकम का झांसा देकर 2.5 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

किसी अन्य ने दी थी फर्जी नियुक्ति पत्र: पुलिस ने जब शख्स से पूछताछ की तो शख्स ने बताया कि "बिलासपुर हाईकोर्ट के किसी रिजु नाम के आदमी ने उसे नियुक्ति पत्र दिया है. उसने कहा है कि नियुक्ति पत्र को जिला एवं सत्र न्यायालय कांकेर के कार्यालय में ले जाकर देना. स्टाफ कार ड्राइवर के पद पर जॉब ज्वाइन करना." शख्स कांकेर न्यायालय पहुंचा और नौकरी ज्वाइन करने की बात कहने लगा. जबकि न्यायालय में किसी तरह की भर्ती निकली ही नहीं थी.

ऑनलाइन फ्रॉड की आशंका:पुलिस पूछताछ में शख्स ने बताया कि नौकरी के लिए वो यूट्यूब में वीडियो देखता था. पुलिस आशंका जता रही है कि युवक ऑनलाइन फ्रॉड का भी शिकार हो सकता है. हालांकि युवक ने इस नौकरी के लिए किसी को कोई पैसा नहीं दिया था. मामले की पुलिस जांच कर रही है.

Last Updated :Sep 23, 2023, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details