छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker Crime News: आबकारी एक्ट के तहत 8 दिन में 50 मामले दर्ज, 50 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 27, 2023, 11:41 PM IST

Updated : Jun 27, 2023, 11:53 PM IST

Kanker Crime News छत्तीसगढ़ में नशा मुक्ति अभियान शुरू होने के बाद जहां लोगों को लगातार जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं पुलिस भी एक्टिव हो गई है. कांकेर जिले में पिछले 8 दिनों में आबकारी एक्ट के तहत दर्ज मामलों की हाफ सेंचुरी लग चुकी है तो वहीं इतने ही आरोपी गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भी पहुंचाए गए हैं.

accused arrested under Excise Act
आबकारी एक्ट के तहत 8 दिन में 50 मामले दर्ज

कांकेर:जिले में अवैध शराब बिक्री को लेकर पुलिस ने मुहिम चला रखी है. पुलिस ने 8 दिन में अवैध शराब की बिक्री करते 50 आरोपियों को धर दबोचा है. इनसे जब्त शराब की अनुमानित बिक्री कीमत 63 हजार रुपए है. नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के कार्यभार संभालने के बाद पहली क्राइम मीटिंग में अवैध शराब बिक्री और परिवाहन करने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिया था. इसके बाद से ही जिले में अचानक अवैध शराब बिक्री और परिवाहन पर ताबड़तोड़ एक्शन होने लगा. थानों और चौकियों में रोजाना औसतन 3 केस अवैध शराब बिक्री के आ रहे है. पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध शराब बिक्री करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है.

17 जून से अब तक 50 मामले:कांकेर पुलिस के अनुसार 17 जून से 24 जून 2023 तक आबकारी एक्ट के 50 प्रकरण दर्ज किए गए हैं. इनमें 50 आरोपी को आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. इनमें अंग्रेजी शराब बिक्री के 17 केस, देशी के 15 और महुआ शराब बिक्री के 18 मामले दर्ज किए गए हैं.

Balod News: ग्रामीणों की मांग खोलो शराब दुकान, नहीं तो करेंगे चक्काजाम
एक हाथ से कार चलाते दिव्यांग को अवैध शराब के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार
Rajnandgaon News: डोंगरगढ़ में भाजयुमो का अनोखा प्रदर्शन, शहर में अवैध शराब बिक्री का आरोप

चुनाव से पहले अवैध शराब बिक्री पर पुलिस अलर्ट:विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक की ओर से लगातार थाना और चौकियों की कार्रवाई की समीक्षा की जा रही है. इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक ने क्राइम बैठक में थाना, चौकी प्रभारियों को लघु अधिनियम, प्रतिबंधात्मक कार्रवाई अधिक से अधिक करने का निर्देश दिया. वहीं आबकारी एक्ट के मामलों में की जा रही कार्रवाई को लेकर असंतोष जताया. साथ ही अभियान चलाकर और कड़ाई से कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

Last Updated :Jun 27, 2023, 11:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details