छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Fraud in Kanker: गर्लफ्रेंड ने आलू प्याज कारोबारी को लगाया 24 लाख का चूना

By

Published : Mar 18, 2023, 11:01 AM IST

कांकेर में आलू प्याज कारोबारी को सोशल मीडिया की दोस्ती महंगी पड़ गई है. ऑनलाइन बनी गर्लफ्रेंड ने शादी करने और जमीन खरीदने के नाम पर कारोबारी से दो साल में लगभग 24 लाख की ठगी की है. कारोबारी ने चारामा पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है.

Fraud in Kanker
कांकेर में कारोबारी से ठगी

कांकेर: ठगी की शिकायत दर्ज कराने वाला रितिक देवांगन कांकेर में आलू प्याज का थोक कारोबारी है. जो बाजार पारा चारामा का रहने वाला है. जिसकी 4-5 साल पहले लेखा देवांगन नाम की युवती से सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी. तब से ही कारोबारी की हमेशा मोबाइल पर लेखा देवांगन से बातचीत होती रहती थी. कारोबारी ने उस युवती से शादी करने का फैसला भी लिया था. युवती ने भी कारोबारी से कहा था कि जल्द ही वह उससे शादी करेगी. इसी बीच उसने अपने भाई के इलाज के लिए पैसों की जरूरत बताकर कारोबारी से पैसे भी ले लिए थे.

यह है पूरा मामला:इसके बाद युवती की पैसों का डिमांड का सिलसिला जारी रहा. युवती ने शादी के बाद घर बनाने के लिए जमीन खरीदने के नाम पर भी कारोबारी से लाखों रुपए लिए थे. कारोबारी ने बताया कि "18 अगस्त 2021 से लेकर 27 फरवरी 2023 तक ऑनलाइन और कैश, युवती ने उससे 23.81 लाख रुपए लिए. जब 28 फरवरी को अचानक युवती का मोबाइल बंद हो गया. तब कारोबारी को खुद के ठगे जाने का अहसास हुआ. युवती का मोबाइल जब बंद हुआ, तब कारोबारी ने उसकी तलाश शुरू की. कारोबारी 6 मार्च को धमतरी निवासी गर्लफ्रेंड लेखा देवांगन के पिता, भाई और मामा से फोन कर पैसों और जमीन खरीदी के संबंध में पूछा. तब उसे पता चला कि युवती घर से भी रकम लेकर चली गई है."

यह भी पढ़ें: fraud in janjgir champa: प्राकृतिक आपदा में मौत के 3 मामलों में फर्जीवाडा, वकील गिरफ्तार

ठगी का मामला किया गया दर्ज:घर वालों ने कारोबारी से इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं होने की बात कही. बल्कि युवती के परिवार वालों ने यह कहा कि 1 मार्च को वह घर के जेवर और कैश रकम लेकर कहीं चली गई थी. आशंका जताई जा रही है वह किसी और युवक से शादी करने के लिए भाग गई है. मामले में थाना प्रभारी नितिन तिवारी ने बताया कि युवती के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details