छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bhanupratappur by election 2022 : उपचुनाव के उम्मीदवारों का हुआ आमना सामना, पूछा हालचाल

By

Published : Nov 26, 2022, 12:33 PM IST

Updated : Nov 26, 2022, 1:06 PM IST

कांकेर भानुप्रतापपुर उपचुनाव में पार्टियां एक दूसरे पर आरोपों की बौछार कर रही हैं. इसी बीच लोगों ने अनोखा नजारा देखा. जिसमें एक दूसरे को कोसने वाली पार्टियों के प्रत्याशी एक दूसरे का हालचाल पूछने लगे. इसी बीच कार्यकर्ताओं ने बीच बाजार नारेबाजी शुरू कर दी.

उपचुनाव के उम्मीद्वारों का हुआ आमना सामना, पूछा हालाचाल
उपचुनाव के उम्मीद्वारों का हुआ आमना सामना, पूछा हालाचाल

कांकेर :भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस बीजेपी के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. दोनों राजनीतिक पार्टी एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. वहीं इस चुनाव के बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई जहां भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी दोनों आमने सामने हो गए. चारामा ब्लॉक के ग्राम चुचरूंग में मेला का आयोजन था. जहां जनता से जनसंपर्क करने भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम और कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी (Congress candidate Savitri Mandavi) पहुंची.दोनों प्रत्याशी अपने अपने कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क कर रहे थे. इसी दौरान दोनों प्रत्याशी आमने सामने हो गए. जैसे ही राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं यह नजारा देखा और नारेबाजी शुरु हो गई. Bhanupratappur by election 2022

दोनों प्रत्याशियों ने जाना एक दूसरे का हालचाल :इसी बीच दोनों ही प्रत्याशियों ने एक दूसरे का हालचाल जाना और बातचीत हुई. दोनों प्रत्याशी को आमने सामने देख लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया जो अब तेजी से वायरल भी हो रहा है.

कौन हैं सावित्री मंडावी:भानुप्रतापपुर विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष रहे मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी रायपुर के कटोरा तालाब स्थित सरकारी स्कूल में व्याख्याता के पद पर तैनात थीं. बच्चों को पढ़ाने का काम रहा है. जब निर्वाचन आयोग ने उप चुनाव का कार्यक्रम जारी किया. उसी दिन दोपहर बाद ही सावित्री मंडावी ने टीचर की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था. दिवंगत मनोज मंडावी की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सावित्री मंडावी को उम्मीदवार बनाने की बात कही थी. पिछले सप्ताह कांकेर के चारामा में हुई मुख्यमंत्री की जनसभा में भी सावित्री मंडावी के समर्थन में नारे लगाए गए थे.

ये भी पढ़ें- भानुप्रतापपुर उपचुनाव में तेज हुई जुबानी जंग

क्या है ब्रह्मानंद नेताम का राजनीतिक करियर : भानुप्रतापपुर से ब्रह्मानंद नेताम बीजेपी (BJP candidate Bramhanand Netam) के उम्मीदवार हैं. नेताम को पार्टी ने फिर से टिकट दिया है. ब्रम्हानंद नेताम भानुप्रतापपुर से साल 2008 में विधायक रह चुके हैं. मनोज मंडावी को एक बार हरा चुके हैं. आदिवासी संगठनों में इनकी पैठ अच्छी मानी जाती है. इस बार भाजपा आदिवासी आरक्षण के मुद्दे के साथ चुनाव में है. नेताम की समाज में पैठ का फायदा भाजपा को मिल सकता है.

Last Updated : Nov 26, 2022, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details