छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा में किराएदार दंपति ने की मकान मालिक से लाखों की ठगी, राजनांदगांव से आरोपी हुआ गिरफ्तार

By

Published : Jan 30, 2022, 10:20 PM IST

Tenant couple cheated landlord in Kawardha: कवर्धा में किराएदार दंपत्ति ने मकान मालिक से लाखों की ठगी की. आरोपियों को पुलिस ने राजनांदगांव से गिरफ्तार कर लिया है.

Millions cheated from landlord
मकान मालिक से लाखों की ठगी

कवर्धा:कवर्धा जिले के लोहारा थाना क्षेत्र अंतर्गत राजमहल चौक से ठगी का मामला सामने आया (Tenant couple cheated landlord in Kawardha) है. पीड़ित अन्नू शुक्ला ने अपने पति नंद कुमार शुक्ला के साथ लोहारा थाना पहुंचकर अपने किरायेदार दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने आरोपि दंपति को राजनांदगांव से गिरफ्तार कर लिया (Accused arrested from Rajnandgaon ) है.

ये है पूरा मामला

पीड़िता की मानें तो उनके मकान में महिला जोगासन बाई और उसका पति कृष्ण कुमार लोधी किराए पर रहने के लिए आए थे. कुछ दिन रहने के बाद दंपति ने मकान मालिक अन्नू शुक्ला और उनके पति का मन जीत लिया. फिर दोनों ने अपने बीमारी का बहाना बनाते हुए मकान मालिक शुक्ला परिवार से मजबूरी बताते हुए जमीन बेचकर पैसा वापस करने के नाम से 2 लाख 30 हजार की ठगी कर रातों-रात मकान खाली कर फरार हो गए.

बीमारी का बहाना बनाकर ठगी का आरोप

पीड़ित नंद शुक्ला ने बताया कि कुछ महीने पहले ठग दंपति बीमारी का बहाना बनाते हुए उनसे मोटी रकम की मांग की. जिस रकम को उसने खेत बेचकर लौटाने का आश्वासन दिया. मकान मालिक के पास अधिक रकम नहीं थी, जिसके कारण उन्होंने 53000 नगद, एक सोने का झुमका, सोने का हार और पायल गिरवी रखकर 2 लाख 30 हजार रुपये दिए. लेकिन पैसा मिलने के बाद आरोपी रातों-रात मकान खाली कर फरार हो गए. सुबह मकान मालिक ने जब उन्हें गायब देखा तो उनके होश उड़ गए.

यह भी पढ़ेंःseven year old theft case: भिलाई में 7 साल पहले बेटे और भांजे ने मिलकर उड़ाए थे जेवरात, ऐसे हुआ खुलासा

राजनांदगांव से दंपति गिरफ्तार

लोहारा पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामले की गंभीरता को देखते हुए छानबीन शुरू की. जिसके बाद दोनों को छोटूपारा जिला राजनांदगांव से गिरफ्तार किया. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

इस विषय में लोहारा थाना प्रभारी अनिल शर्मा ने बताया कि, आज 30 जनवरी की सुबह प्रार्थी नंद शुक्ला और उनकी पत्नी अन्नु शुक्ला ने थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि उनके घर में किराए पर रह रहे दंपति ने उनसे लाखों की ठगी की है, और मकान छोड़कर फरार हो गए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल पुलिस ने उनके गांव पर छानबीन की. मुखबिरों की मदद से आरोपियों को छोटूपारा जिला राजनांदगांव से गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details