छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा हिंसा केस में दुर्गेश देवांगन और प्रमोद साहू गिरफ्तार

By

Published : Oct 19, 2021, 8:28 PM IST

Updated : Oct 19, 2021, 9:42 PM IST

कवर्धा हिंसा मामले (Kawardha Violence Case) में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दुर्गेश देवांगन और प्रमोद साहू को गिरफ्तार किया है.

Durgesh Devangan arrested
दुर्गेश देवांगन गिरफ्तार

कबीरधाम: कवर्धा हिंसा मामले में दुर्गेश देवांगन को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रायपुर के माना इलाके से दुर्गेश देवांगन की गिरफ्तारी हुई है. कवर्धा पुलिस ने रायपुर पुलिस की मदद से इसे गिरफ्तार किया है. आरोपी दुर्गेश को माना इलाके के एक शादी हाल में वह छिपा हुआ था. दुर्गेश देवांगन के साथ साथ पुलिस ने प्रमोद साहू को भी अरेस्ट किया है.

दुर्गेश देवांगन और प्रमोद साहू गिरफ्तार

कवर्धा में झंडा (Flag) लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. रविवार 3 अक्टूबर को यह बवाल हुआ था. जिसमें 70 लोगों के करीब पहचान हुई थी. इस मामले में 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था. साथ ही उपद्रव फैलाने, हिंसा भड़काने और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस की तरफ से तीन अलग-अलग FIR दर्ज की गई थी. 3 अक्टूबर को बवाल के बाद कवर्धा जिले में धारा 144 लागू की गई थी. जिसके बाद हालात सामान्य होने पर इसे धीरे-धीरे हटाया गया.

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे (Agriculture Minister Ravindra Choubey) ने कहा था कि छत्तीसगढ़ शांति का टापू था. कृषि मंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा था कि कवर्धा केस में बीजेपी राजनैतिक रोटियां ना सकें.

इस मुद्दे पर बीजेपी ने राज्यपाल से मुलाकात की और इस केस के न्यायिक जांच की मांग की थी. अब इस मामले में पुलिस ने दो आरिपियों को गिरफ्तार किया है.

Last Updated : Oct 19, 2021, 9:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details