छत्तीसगढ़

chhattisgarh

VIDEO: महिलाओं ने रोक दिया मंत्री मो. अकबर का काफिला

By

Published : Jan 14, 2021, 6:14 PM IST

Updated : Jan 14, 2021, 11:10 PM IST

कवर्धा के तरेगांव में महिलाओं ने बड़ी संख्या में मंत्री मोहम्मद अकबर के काफिले को रोक दिया. महिलाओं ने बीच सड़क पर मंत्री को खूब खरी खोटी सुनाई. महिलाओं ने आवास, राशनकार्ड और पट्टे की मांग को लेकर रास्ता रोका था. पढ़िए पूरी खबर...

minister-mohammad-akbar-convoy-stopped-by-women-in-taregaon-of-kawardha
महिलाओं ने मंत्री अकबर का रोक दिया काफिला

कवर्धा:छत्तीसगढ़ के परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर एक दिवसीय कवर्धा दौरे पर रहे. तरेगांव में महिलाओं ने बड़ी संख्या में मंत्री अकबर का रास्ता रोक दिया. महिलाओं ने मंत्री अकबर का काफिला रोककर जमकर खरी-खोटी सुनाई. महिलाओं ने आवास, राशनकार्ड और पट्टे की मांग को लेकर रास्ता रोका था.

महिलाओं ने रोका मंत्री का काफिला

पढ़ें: ETV भारत की खबर का असर, घर छोड़कर जा रहे आदिवासियों को मिलेगा रोजगार

मंत्री मोहम्मद अकबर के काफिला को देखकर महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा था. बोड़ला नगर पंचायत की लापरवाही के कारण मंत्री का काफिला रोका गया था. महिलाओं ने बताया एक साल पहले आवेदन लगाया गया था. अब तक न लोगों को आवास मिला और न ही किसी को पट्टा मिला. हालांकि मंत्री के आश्वासन के बाद महिलाएं शांत हुईं. बोड़ला से तरेगांव रवानगी के दौरान मंत्री को रोका गया था.

महिलाओं ने रोक दिया मंत्री मो. अकबर का काफिला

पढ़ें: कोरोना वैक्सीन की पहली खेप का कवर्धा में शानदार स्वागत

कार्यक्रम के बाद महिलाओं ने रोका मंत्री का काफिला

मंत्री मोहम्मद अकबर अपने विधानसभा क्षेत्र के बोड़ला नगर पंचायत में पहुंचे थे. जल आवर्धन योजना के तहत 435.30 करोड़ रुपये के पाइप लाइन कार्य का भूमिपूजन किया. कार्यक्रम के बाद मंत्री का काफिला तरेगांव के लिए निकला था. इसी दौरान लगभग 50 महिलाओं ने तरेगांव सड़क पर मंत्री के काफिले को रोक लिया. बीच सड़क पर ही मंत्री को महिलाओं ने जमकर खरी खोटी सुनाई.

महिलाओं ने मंत्री अकबर का रोक दिया काफिला

तरेगांव के सैकड़ों परिवारों को नहीं मिला राशन कार्ड

महिलाओं का आरोप था कि वर्षों से नगर के वार्ड क्रमांक 11,12,13 के सैकड़ों परिवार परेशान हैं. आवेदन किये हुए एक साल भी बीत गया. अब तक किसी को पट्टा नहीं मिल पाया है. महिलाओं ने कहा कि राशन कार्ड और आवास नहीं मिला है. राशन के लिए दर-दर भटक रहे हैं. नगर पंचायत में राशनकार्ड के लिए पैसे की मांग की जाती है. मंत्री मोहम्मद अकबर के आश्वासन के बाद महिलाएं शांत हुईं. तब जाकर मंत्री का काफिला आगे बढ़ पाया.

Last Updated :Jan 14, 2021, 11:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details