छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पैदल मवेशी तस्करी करते 4 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 22, 2021, 4:24 PM IST

कवर्धा जिले में मवेशियों के तस्करी के मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी पैदल पशु तस्करी करते थे. पुलिस ने 291 मवेशियों को आरोपियों के पास से जब्त किया.

kawardha-police-arrested-four-accused-from-madhya-pradesh-who-smuggled-cattle
पैदल मवेशी तस्करी करते 4 आरोपी गिरफ्तार

कवर्धा:जिले के दशरंगपुर पुलिस चौकी में रविवार शाम पशु तस्करी का मामला सामने आया है. ये मामला अब तक सबसे बड़ा मवेशी तस्करी का मामला माना जा रहा है. पुलिस ने तस्करी के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपी मध्य प्रदेश के है.

मवेशी तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई

आरोपी मवेशियों को बलौदाबाजार, भाटापारा से कवर्धा होते हुए बालाघाट मध्यप्रदेश ले जा रहे थे. जहां से वे इन मवेशियों को महाराष्ट्र ले जाते थे. इसी दौरान रायपुर बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित द्विवेदी ने मामले में FIR कराकर आरोपियों को गिरफ्तार कराया. पुलिस ने तस्करी करने वाले चार आरोपी सत्तू मण्डावी, राजकुमार धुर्वे, गोलू धुर्वे और दिनेश मण्डावी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से 291 मवेशी जब्त किए गए है. पुलिस ने पशु डॉक्टरों से मवेशियों का स्वास्थ्य जांच भी करवाया. जिनमें 5 मवेशी बीमार बताए जा रहे हैं. पुलिस ने मवेशियों के जिले के अलग-अलग गौशालों में भेज दिया है.

महासमुंद से लगातार आ रही मवेशी तस्करी की शिकायतें

मध्य प्रदेश के रहने वाले है आरोपी

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के रहने वाले है. आरोपियों के खिलाफ धारा 4, 6,10 छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत कारवाई कर जेल भेज दिया है.

मवेशियों को गौशाला भेजा

दशरंगपुर चौकी प्रभारी डीएन यादव ने बताया कि कुछ लोगों की तरफ से मवेशी तस्करी की शिकायत की गई. जिसके बाद मामले में कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है. पशु चिकित्सक से मवेशियों का स्वास्थ्य चेकअप कराकर गौशाला भेज दिया गया है. पांच मवेशी बीमार है जिनका इलाज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details