छत्तीसगढ़

chhattisgarh

'किसी ने आधी रात को तार बिछा दिया तो पहले से कैसे पता चलेगा'

By

Published : Feb 16, 2021, 10:36 PM IST

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर मंगलवार को एक दिवसीय कवर्धा दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने तेंदुए की मौत को लेकर बयान दिया. मंत्री ने कहा कि अपराधी अचानक कोई अपराध करता है तो कोई कुछ नहीं कर सकता.

Forest Minister Mohammad Akbar gave a statement
मंत्री मोहम्मद अकबर

कवर्धा: वन मंत्री मोहम्मद अकबर मंगलवार को एक दिवसीय कवर्धा दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने तेंदुए की मौत को लेकर कहा कि अचानक कोई अपराधी अपराध करता है तो कोई कुछ नहीं कर सकता.

मंत्री मोहम्मद अकबर

मंत्री मोहम्मद अकबर कवर्धा स्थिति दंतेश्वरी मंदिर में आयोजित दंतेश्वरी जयंती कार्यक्रम में शामिल होने कवर्धा आए हुए थे. लोहारा के जंगल मे हुए तेंदुए की मौत पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगर किसी ने आधी रात को तार बिछा दिया हो तो वो पहले से कैसे पता चलेगा. क्योंकि क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग होती रहती है. इसके बाद भी यदि कोई वारदात को अंजाम दे रहा है तो उसे विभाग जरूर पकड़ेगा.

कवर्धा: करंट की चपेट में आने से तेंदुए की मौत

मंत्री ने अधिकारियों का बचाव करते हुए कहा कि अचानक जब कोई अपराधी अपराध करता है तो कोई कुछ नहीं कर सकता. मॉनिटरिंग लगातार किया जाता है. कोई अपराधी अपराध करता है तो उसे जल्द ही पकड़ा भी लिया जाता है.

शिकार के लिए लगाया गया था तार

लोहारा परिक्षेत्र में करंट की चपेट में आने से एक तेंदुए की मौत हो गई है. शिकार के लिए तार लगाया गया था, जिसमें फंसने से तेंदुए की मौत हुई है. केस में एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

दो से तीन साल का था तेंदुआ

कहुवापानी गांव के भाटेलाटोला बीट क्रमांक 305 में बिजली का तार लगाया गया था. जिसकी चपेट में आने से तेंदुए ने दम तोड़ दिया. वन विभाग के अनुसार तेंदुए दो से तीन साल का था. वन विभाग की टीम एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details