छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: जिला अस्पताल से लापता रहते हैं 'धरती के भगवान', इलाज के लिए भटक रहे मरीज

By

Published : Aug 27, 2019, 3:15 PM IST

जिले के सरकारी अस्पताल का हाल बेहाल है, यहां आने वाले मरीजों को इलाज कराने के लिए घंटों तक डॉक्टरों का इंतजार करना पड़ता है.

इलाज कराने के लिए भटकते हैं मरीज

कवर्धा: जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही की खबर सामने आई है. मरीज के परिजन का आरोप है कि डॉक्टर समय पर अस्पताल में मौजूद नहीं रहते हैं.

जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही

सरकार बदलने के बाद कवर्धावासियों को लगा था कि अब जिला अस्पताल की स्थिति में सुधार आएगा और डॉक्टरों की मनमानी से मुक्ति भी मिल जाएगी, लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है. अस्पताल के हालात जस के तस बने हुए हैं.

घंटों करना पड़ता है डॉक्टरों का इंतजार
इन दिनों खराब मौसम की वजह से जिले में मौसमी बीमारी से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, ऐसे में निजी अस्पताल हो या सरकारी, दोनों ही जगह मरीजों की भीड़ लगी हुई है. जिला अस्पताल का हाल ये है कि कई मरीज अपने परिजनों के साथ यहां इलाज कराने पहुंचते तो हैं, लेकिन डॉक्टर नहीं मिलने की वजह से इन्हें घंटों इंतजार करना पड़ता है, जिससे उनकी परेशानियां और बढ़ जाती हैं.

लोग छोटे-छोटे बच्चों को डॉक्टर की खोज में यहां से वहां चक्कर लगाते रहते हैं. लोगों का कहना है कि अस्पताल में डॉक्टरों की जानकारी देने वाला कोई नहीं होता है.

Intro:कवर्धा- जिला हस्पिटल मे डॉक्टरों की मनमानी खताम होने की नाम ही नही ले रहा है। लोगों की अस्पताल मे भीड लगी है और बेपरवाह डॉक्टर 12 तक भी नही पहुंचे अस्पताल।


Body:एंकर-सरकार बदलने के बाद कवर्धा वासियो को लगा था अब जिला हस्पिटल की स्तिथि मे सुधार और डॉक्टरों की मनमानी मुक्ति मिल जाऐगी लेकिन ऐसा होते नजर नही आ रहा है । सरकार तो बदल गई लेकिन हालत जस के तस नजर आ रहे है।

इनदिनों जिले मे मौसमी बिमारी से मरीजों की संख्या काफी बड चुकी है ऐसे मे सरकार अस्पताल हो या निजी मरीजों को भीड लगी हुई है। यही स्तिथि जिला अस्पताल का भी है सुब्हा से सौकड़ों लोगों अपना व परिजनों का इलाज कराने सुब्हा से यहां पहुचे हुऐ है। लेकिन अस्पताल मे एक भी डॉक्टर नही होने से घंटों से तबति बुखार , सर्दी खासी मे बेहाल मरीज लाईट लगाऐ हुऐ है लेकिन यहां डॉक्टरों का कोई अतापता नही है। लोगों छोटे-छोटे बच्चों को लेकल यहां से वहा चक्कर लगा रहे यहां पता लगाने को कि डॉक्टर कब तक पहुचेंगे लेकिन यहां बताने वाला भी कोई नही है।


Conclusion:बाईट01 मांतु मरीज
बाईट02 ओमप्रकाश साहू मरीज
बाईट03 मोनू मरीज
बाईट04 प्राची वर्मा मरीज
बाईट 05 केके गजभिए, सीएस जिला अस्पताल कवर्धा

ABOUT THE AUTHOR

...view details