छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा : पंडरिया में त्रिकोणीय मुकाबले में कांग्रेस ने की जीत दर्ज

By

Published : Dec 25, 2019, 7:47 AM IST

Updated : Dec 25, 2019, 8:16 AM IST

कवर्धा के पंडरिया नगर पंचायत में शांतिपूर्ण ढ़ग से मतगणना सम्पन्न हुई. जीते हुए प्रत्याशियों को बाजे-गाजे के साथ नगर भ्रमण कराया गया.

triangular contest in Pandaria
त्रिकोणीय मुकाबला पंडरिया

कवर्धाः पंडरिया नगर पंचायत में चुनावी माहौल हमेशा सुर्खियों में रहा है. चुनाव के समय में यहां हमेशा घटना होने की आशंका बनी रहती है इसलिए नगरीय निकाय चुनाव में मतगणना शांतिपूर्ण ढ़ग से सम्पन्न करने के लिए केंद्रों पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई थी. घटना की आशंका के विपरीत यहां शांतिपूर्ण ढ़ग से मतगणना पूरी हुई.

त्रिकोणीय मुकाबला पंडरिया

पंडरिया नगर पंचायत में 15 वार्ड में 58 प्रत्याशियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला रहा. इस वजह से किसी भी पार्टी को बड़ी अंतराल से जीत नहीं मिल पाई है. बावजूद इसके कांगेस ने बीजेपी और जेसीसीजे को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की है. कांग्रेस को 15 सीटों में 6 सीटें मिली. वहीं जेसीसीजे को 5 सीट मिली जबकि बीजेपी 3 सीटों पर ही सिमट गई. साथ ही एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना कब्जा जमाया है. मंगलवार की सुबह से ही प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भीड़ बड़ी संख्या में मतगणना केंद्रों के बाहर लगी रही. अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत के बाद बाजे-गाजे के साथ नगर भ्रमण कराया गया.

Intro:त्रिकोरिय मुकाबले में कांग्रेश ने जीत दर्ज की
Body:पंडरिया( कवर्धा)-पंडरिया नगर पंचायत हमेशा सुर्ख़ियो में रहा है चाहे कोई भी चुनाव हो हमेशा कुछ ना कुछ घटनाये होती है मगर पहली बार मतगणना शांति रूप से हुआ है इसी लिहाजे से मतगणना केन्दों पर कड़ी सुरक्षा के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था सुब्यवस्थित औऱ शांति पूर्ण मतगणना के लिए प्रसासन व निर्वाचन आयोग द्वारा चौक चौबन्ध ब्यवस्था की गई थी सुबह से ही लोगो का अपने दावेदार की जीत कि जशन के लिए मतगणना केंद्र के बाहर हजारो लोगो का ताता लग रहा पंडरिया नगर पंचायत में 15 वार्ड में 58 प्रत्याशीयो पर त्रिकोरिय मुकाबले होने से किशी पार्टी पर जीत का अंदाजा लगाना कठीन हो गया था लेकिन इस के विपरीत कांगेश के द्वारा भाजपा और जनता कांगेश को पीछे छोड़ते हुए छे वार्ड में कांगेश ने तो जीत हसील की जनता कांग्रेस ने पाँच में तो भजपा ने तीन पर व एक पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की सुबस से मतगणना केंद्र के बाहर इन्तेजार में हजारों ब्यक्ती खड़े अपने अपने प्रत्याशियों के साथ बेंड बजे के साथ नगर भर्म्रण किये
Conclusion:
बाईट-निर्वाचन अधिकारी
बाईट-घनस्याम साहू ( कांग्रेस प्रत्याशी )
बाईट-राजकुमार अनंत ( जनता कांग्रेस प्रत्यासी)
Last Updated :Dec 25, 2019, 8:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details