छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: बीजेपी का बघेल सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, ABVP कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग

By

Published : Dec 13, 2020, 11:03 PM IST

कवर्धा में इन दिनों पुलिस और ABVP कार्यकर्ताओं की ठनी हुई है. हाल ही में पुलिस ने 35 एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. एबीवीपी के 35 कार्यकर्ता नाबिलग से दुष्कर्म मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इस बीच पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झूमाझटकी हुई थी. अब बीजेपी ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

bjp-protests-against-arrest-of-35-abvp-workers-in-kawardha
बीजेपी का बघेल सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

कवर्धा: एबीवीपी के 35 कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में बीजेपी ने प्रदर्शन किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गैर जमानती धारा में एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई का विरोध किया है. बीजेपी ने गांधी मैदान से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक विरोध रैली निकाली और गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग की. बीजेपी कार्यर्ताओं ने इसे लेकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

बीजेपी का बघेल सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

कवर्धा सिटी कोतवाली में बीते 22 नवंबर की रात एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ गैंगरेप की घटना हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गैंगरेप की बात को नकारा था और रेप का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया था. इस घटना के चार दिन बीत जाने के बाद पुलिस ने यू टर्न लिया और नाबालिग से गैंगरेप के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस की नाकामी पर ABVP के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

बीजेपी का बघेल सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

पढ़ें: कवर्धा: एबीवीपी के 35 छात्र गिरफ्तार, सरकारी काम में बाधा और संपत्ति को नुकसान करने का आरोप

आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग

इस मामले में ABVP के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. विरोध प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव भी किया था. इस प्रदर्शन में एबीवीपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झूमाझटकी हुई. जिसके बाद पुलिस ने एबीवीपी के 35 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और उन पर गैर जमानती धारा लगा दी.

बीजेपी ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला

पढ़ें: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में सड़क पर उतरे ABVP के छात्र, पुलिस से झूमा-झटकी

गैंगरेप के आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग

इस घटना का बीजेपी ने विरोध किया है. राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की अगुवाई में बीजेपी ने प्रदर्शन किया. इसके बाद बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. बीजेपी ने इस मामले में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की है. इसके साथ ही गैंगरेप के आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details