छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kawardha News: कवर्धा में मधुमक्खियों के हमले से कई की हालत गंभीर

By

Published : May 26, 2023, 12:21 PM IST

कवर्धा के बोड़ला ब्लॉक अंतर्गत वनांचल कौहापानी गांव में मजदूरों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. हमले में 12 लोग घायल हो गए, जिसमें 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी का इलाज बोड़ला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कराया जा रहा है.

bee attack
मधुमक्खी का हमला

कवर्धा:कवर्धा जिले में मजदूरों पर मधुमक्खियों ने हमला बोला है. जिले के बोड़ला ब्लॉक अंतर्गत वनांचल ग्राम कौहापानी में मनरेगा कार्य करने गए मजदूरों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. मधुमक्खियों के हमले से एक बच्चे सहित 12 लोग घायल हो गए. घायलों में 4 की हालत गंभीर है. सभी को बोड़ला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है. जहां इलाज जारी है.

मधुमक्खियों के हमले से तड़पने लगे लोग: ग्राम पंचायत कुकरा पानी, कौहापानी सहित आसपास के दर्जनों मजदूर शुक्रवार सुबह 8 बजे मनरेगा में काम में पहुंचे थे. काम करने के दौरान पास के पेड़ से मधुमक्खियों का झुंड उनकी ओर आया और उनपर हमला कर दिया. मधुमक्खियों को देख सभी मजदूर भागने लगे. भागम-भाग के दौरान भी कुछ मजदूर गिरकर जख्मी हो गए. घटना के बाद सभी घायल जमीन पर तड़पने लगे, जिसके बाद रोजगार सहायक ने तत्काल 108 को सूचना दी. सूचना के बाद एम्बुलेंस से सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

"सूचना मिलते ही एम्बुलेंस की टीम तत्काल घटनास्थल पहुंची. घायल सभी 12 लोगों को बोड़ला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.सभी का इलाज जारी है."-संदीप मेश्राम, ईएमटी, 108 एम्बुलेंस

यह भी पढ़ें:

  1. Janjgir Champa News: किरणमयी नायक की महिलाओं से अपील, ढोंगी साधुओं से बच कर रहे
  2. Bijapur Naxal News: आवापल्ली और तर्रेम से 5 नक्सली गिरफ्तार, कई बड़ी घटनाओं में थे शामिल
  3. रायपुर जोन कार्यालय के सामने भाजपा का विरोध प्रदर्शन, मूणत ने कहा-वेंटिलेटर पर नगर निगम

कवर्धा वनांचल इलाका है. इस वजह से यहां अक्सर भालू, तेंदुआ और हाथियों के हमले से कई लोगों की जान जाती रहती है. कौहापानी वनांचल गांव होने के कारण काफी संख्या में बड़े बड़े पेड़ है. जहां मधुमक्खियों के छत्ते हैं. इसी क्षेत्र में काम करने के दौरान मधुमक्खियों ने मजदूरों पर हमला बोल दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details