छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा में सड़कों की बदहाल स्थिति, विकास के दावों पर उठे सवाल

By

Published : Aug 15, 2021, 6:05 PM IST

कवर्धा जिले की ज्यादातर सड़कों पर चलना मुस्किल हो गया है. विधायक ममता चंद्राकार के गांव की सड़कों का ये हाल है कि वहां आने जाने में काफी दिक्कत हो रही है.

सड़कों का बुरा हाल
सड़कों का बुरा हाल

कवर्धा:कबीरधाम जिला कहने के लिये VIP जिला है. चूंकि 15 सालों तक मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह का यह गृह क्षेत्र है और वर्तमान में वन एवं परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर का विधानसभा क्षेत्र है. लेकिन सड़कों की खस्ताहाल देख कर नहीं लगता कि, यह जिला कभी VIP जिलों की गिनती में रहा होगा. जिले भर के सड़क जर्जर हो चुका है. बरसात के दिनों में पैदल चलना मुश्किल हो गया है. विषेश कर पंडरिया विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का हाल बेहाल है. जिले के दो बड़े विभाग की लापरवाही आम जनता को भुगतना पड़ रहा है.

कवर्धा जिले की सड़कों का बुरा हाल

जर्जर हालत में हैं कई सड़कें

वहीं प्रधानमंत्री सड़क और पीडब्लूडी की अधिकांश सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. अधिकारियों और ठेकेदारों की लापरवाही के चलते सड़कें खराब हो चुकी है. ऐसे हालातों में ग्रमीणों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है. चूंकि बरसात के दिनों में जिला मुख्यालय या ब्लॉक मुख्यालय पहुंचने में काफी समय लग जाता है. पंडरिया ब्लॉक के कुंडा से माकरी, दामापुर से फास्टरपुर, सड़क की हालत काफी खराब हो चुकी है. जिले के अधिकांश सड़कें खराब है. कोई भी सड़क दो साल से ज्यादा तक नहीं टिक सकी है.

हालांकि इन खराब सड़कों की हालत जनप्रतिनिधियों से भी नहीं छिपी है. जनप्रतिनिधि भी इसी क्षेत्र में दौरा करते हैं. लेकिन कभी इसकी गुणवत्ता पर सवाल नहीं उठाये गए हैं. जो काफी हैरानी वाली बात है.

वहीं, पंडरिया विधायक ममता चंद्राकार ने सड़क की हालत जल्द ठीक करवाने का दावा किया है. अब देखने वाली बात होगी कि इसपर कब अमल किया जाता है

ABOUT THE AUTHOR

...view details