छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर में आकाशीय बिजली से झुलसे 3 लोगों की मौत, 4 घायल

By

Published : May 3, 2021, 7:32 PM IST

Updated : May 3, 2021, 9:10 PM IST

जशपुर के सन्ना थाना क्षेत्र में 7 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. जिसमें 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

three people died due to lightning
गाज की चपेट में आने से 3 की मौत

जशपुर: सन्ना थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक 7 लोग खेत में काम कर रहे थे. इस दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई. घटना में 4 लोग घायल भी हुए हैं. जिन्हें प्राथमिक इलाज के लिए सन्ना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

गाज की चपेट में आने से 3 की मौत

बारिश से बचने लिया था मचान का सहारा

घटना डूमरकोना गांव की है. डूमरकोना में एक ही परिवार के 7 लोग मिर्ची के खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान अचानक सोमवार शाम 3 से 4 बजे के बीच मौसम बिगड़ा. तेज बारिश के साथ बादल गरजने लगे. बारिश से बचने के लिए सातों लोग पास में बने मचान के नीचे खड़े हो गए. इसी दौरान अकाशीय बिजली मचान पर आ गिरी. जिसकी चपेट में आने से मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गई. मचान भी धू-धू कर जलने लगी. इसके अलावा 4 लोग घायल भी हो गए.

घायलों का इलाज जारी

VIDEO: कोरोना टेस्ट कराने आई महिला की अस्पताल के बाहर परिवार के सामने मौत

मृतकों में एक नाबालिग भी शामिल

घटना के बाद आसपास मौजूद ग्रामीणों ने घायलों को इलाज के लिए सन्ना स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. आकाशीय बिजली गिरने से 18 वर्षीय नंदलाल, 16 वर्षीय प्रदीप और 20 वर्षीय उपेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद प्रशासनिक अमला सहित पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है.

Last Updated :May 3, 2021, 9:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details