छत्तीसगढ़

chhattisgarh

'फ्लावर' के नाम पर ठगी: लाल चंदन के पेड़ बेचने के नाम पर ठगी के तीन आरोपी आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार

By

Published : Mar 7, 2022, 7:07 PM IST

Updated : Mar 7, 2022, 7:35 PM IST

जशपुर जिले में लाल चंदन के पौधे बेचने के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की ठगी की गई. जशपुर पुलिस की टीम ने ठगी के तीन आरोपियों को आंध्रप्रदेश के चित्तुर से गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने कुनकुरी थाना क्षेत्र में ग्रामीणों से पौधे बेचने के नाम पर 10 से 12 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया था.

Jashpur Additional SP Pratibha Pandey
'फ्लावर' के नाम पर ठगी

जशपुर: कुनकुरी थाना क्षेत्र के ग्राम घटमुण्डा के रहने वाले प्रार्थी पंकज चौहान ने 1 मार्च 2022 को कुनकुरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था. पंकज ने बताया कि उसके घर घटमुण्डा में कुछ दिन पहले एम लोकेश कुमार और पी वासुदेव रेड्डी, निवासी पीलेरू (आंध्रप्रदेश) के रहने वाले चन्दन पौधा बेचने के नाम पर आये थे. उन्होंने 250 रु के दर से 300 या 300 से ज्यादा पौधा लेने पर बाड़ी में घेराव, एक बोर और प्रति पौधा देखरेख के लिये 2000 रू देने का लालच दिया.

लालच देकर ठगी

आरोपियों के बिछाए लालच के जाल में लोग फंसते चले गए. घटमुंडा निवासी पंकज चौहान उसके पिता ने भी लालच में आकर आरोपियों से 300 पौधे खरीद लिये. उन्होंने 70 हजार रुपये एम लोकेश कुमार और पी वासुदेव रेड्डी को दे दिये. पैसा देने के बाद एम लोकेश कुमार और पी वासुदेव रेड्डी का मोबाइल बंद हो गया. प्रार्थी को ठगी होने का संदेह हुआ तो उन्होंने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई.

पुष्पा फिल्म की तर्ज पर बिलासपुर में चंदन लकड़ी की तस्करी

कई ग्रामीणों से पौधे बेचने के नाम पर ठगी

एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडे ने बताया कि आरोपियों ने ग्राम बनकोम्बो, बगीचा कलिया और आसपास के गांव में भी पौधे बेचने के नाम पर ठगी की है. आरोपियों ने लालच देकर ग्रामीणों को हजारों की संख्या में लाखों रुपये का चन्दन का पौधा बेच दिया और फरार हो गए. प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये कुनकुरी पुलिस ने तत्काल टीम गठित की. आरोपियों की पतासाजी कर उनकी गिरफ्तारी के लिए बरगढ़ (ओडिशा) की ओर रवाना हुये, जहां से आरोपी आंधप्रदेश की ओर निकल गये थे.

जशपुर: गांजा तस्करी केस में फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऐसे गिरफ्त में आए आरोपी

एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडे के मुताबिक सायबर सेल के लगातार सहयोग से आरोपियों का पता तलाश कर आरोपी एम लोकेश कुमार, उम्र 36 वर्ष निवासी, पीलुर और पी वासुदेव रेड्डी, उम्र 48 वर्ष, निवासी पीलुर के साथ ही वी वेन्कट रम्मना, उम्र 55 वर्ष निवासी पीलुर (आंध्रप्रदेश) को चित्तुर में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया. इस मामले में अन्य 2 आरोपी फरार हैं, जिनकी पतासाजी की जा रही है. तीनों आरोपियों का बैंक खाता सीज किया गया है.

Last Updated : Mar 7, 2022, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details