छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में भाजयुमो की बड़े आंदोलन की तैयारी, ये है बड़ी वजह

By

Published : Jul 9, 2022, 12:22 AM IST

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी भत्ता के मुद्दे पर अब भाजयुमो की बड़े आंदोलन की तैयारी है. 9 अगस्त को राजधानी रायपुर में प्रदेश भर से कार्यकर्ता जुटेंगे और प्रदर्शन करेंगे.

unemployment allowance issue in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में भाजयुमो की बड़े आंदोलन की तैयारी

जशपुर: बेरोजगारी भत्ता के मुद्दे पर प्रदेश सरकार और कांग्रेस को घेरने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बड़ा आंदोलन करने की घोषणा की है. यह आंदोलन ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर तक चलेगा. 9 अगस्त को मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए प्रदेश भर से 1 लाख कार्यकर्ता रायपुर में जुटेंगे.

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने बताया कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बेरोजगारी भत्ता को जनघोषणा पत्र में प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाया था. कांग्रेस के इस झांसे में आकर बेराजगारी भत्ता पाने की उम्मीद में समस्या से जूझ रहे युवा मतदाता और उनके स्वजनों ने कांग्रेस के पक्ष​ में मतदान किया. लेकिन सत्ता में आते ही कांग्रेस बेरोजगारों से छल करते हुए, बेरोजगारी भत्ता के अपने वायदे को भूल चुकी है.

प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने बताया ''भाजपा, कांग्रेस को उसके वायदे को याद कराने और युवाओं को उनका अधिकार दिलाने में लिए बड़ा आंदोलन करने की तैयारी शुरू कर दी गई है. आंदोलन के तहत ब्लॉक, जिला और प्रदेश स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. रोजगार कार्यालय में धरना देने के साथ ही कार्यालय के बोर्ड पर बेरोजगार कार्यालय लिखा जाएगा.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details