छत्तीसगढ़

chhattisgarh

korwa mass suicide: पहाड़ी कोरवा आत्महत्या मामले में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे भाजपा विधायक और सांसद

By

Published : Apr 10, 2023, 11:00 AM IST

पहाड़ी कोरवा जनजाति के एक परिवार के चार लोगों ने 2 अप्रैल को आत्महत्या कर ली. इस मामले में भाजपा ने सात सदस्यीय जांच टीम बनाई थी. आज भाजपा के विधायक और सांसद राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. Meeting of BJP leaders with Governor

korwa mass suicide
कोरवा सामूहिक आत्महत्या मामला

जशपुर: जशपुर में 2 अप्रैल को पहाड़ी कोरवा जनजाति परिवार के सामूहिक आत्महत्या मामले में आज भाजपा राज्यपाल से मुलाकात करेगी. भाजपा के विधायक और सांसद राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन से मिलने राजभवन जाएंगे. 18 सदस्यीय टीम साढ़े 11 बजे राजभवन पहुंचेंगे, जिनमें भाजपा सांसद, विधायक और पार्टी पदाधिकारी रहेंगे.

भूपेश बघेल पर नारायण चंदेल का आरोप: शनिवार को मृतकों के परिवार से मिलन पहुंचे नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने भूपेश सरकार पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि "दो दिन पहले सीएम जशपुर दौरे पर थे. फिर भी उन्होंने न तो पहाड़ी कोरवा परिवार को लेकर संवेदना जताई और न ही मिलने आए. उत्तर प्रदेश में 50 लाख देने की घोषणा करने वाले भूपेश बघेल ने यहां के लिए 5 लाख तक के मुआवजे का एलान भी नहीं किया."

यह भी पढ़ें: Korwa Mass Suicide: गरीबी और भूख के कारण पहाड़ी कोरवा परिवार ने उठाया आत्महत्या जैसा कदम: नारायण चंदेल

7 अप्रैल को भाजपा जांच दल ने सामूहिक आत्महत्या करने वाले के परिजनों से मुलाकात की थी. रायपुर पहुंचकर भाजपा ने अपनी जांच रिपोर्ट में यह खुलासा करते हुए बताया था कि "पहाड़ी कोरवा जनजाति ने रोजगार और खाद्यान्न के अभाव में आत्महत्या की है."


राष्ट्रपति तक मामले को पहुंचाया जाएगा:पहाड़ी कोरवा संरक्षित जनजाति है, जिन्हें राष्ट्रपति ने गोद लिया है. ऐसे में भाजपा के विधायक और सांसद आज राज्यपाल से मुलाकात पहाड़ी कोरवा जनजाति की स्थितियों से अवगत कराएंगे. भाजपा के जांच रिपोर्ट जो तथ्य सामने आए हैं उन सभी तथ्यों सभी राज्यपाल को अवगत कराया जाएगा.



ABOUT THE AUTHOR

...view details