छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Thief gang arrested in sakti: सक्ती में व्यापारी के घर चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 27, 2023, 10:57 PM IST

सक्ती के व्यापारी के घर हुई लाखों की चोरी के मामले में सक्ती पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने मामले में 3 आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे हैं. जो सक्ती में कई दिनों से घरों की रेकी कर रहे थे और 14 जनवरी को घर सुना मिलने पर ताला तोड़ लाखो के जेवरात और नगद पार कर दिया था.

Thief gang arrested in sakti
व्यापारी के घर चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

व्यापारी के घर चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

सक्ती:आरोपी चांपा के एक लॉज में ठहरे हुए थे. पुलिस ने साइबर सेल और सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों से पुलिस ने करीब साढ़े चार लाख का माल बरामद भी किया है. पुलिस ने तीनों आरोपी मोहम्मद दुलाल शेख,मोहम्मद जुवेल शेख, मोहम्मद शफीक के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है.



व्यापारी की रिपोर्ट पर शुरू हुई जांच:एएसपी सक्ती गायत्री सिंह ने बताया की "शिकायतकर्ता दिनेश अग्रवाल सक्ती ने 15 जनवरी की रात को अज्ञात व्यक्तियों के घर में घुसकर सोना चांदी के जेवरातऔर नगदी रकम के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. जिसपर अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्व थाना सक्ती में संबंधित धाराओं पर मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने विशेष टीम गठित कर जांच कर रही थी. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि चांपा में सुमन लाज में तीन संदिग्ध व्यक्ति ठहरे हुए हैं. जिस पर टीम के पूछताछ करने पर उन्होंने सक्ती में चोरी करना स्वीकारी."

चांपा में भी थे चोरी के फिराक में:आरोपी चांपा में भी चोरी करने के फिराक में थे. तीनों चोरों को हिरासत में लेकर उनके निशानदेही पर रायगढ से शिकयतकर्ता दिनेश अग्रवाल के घर में चोरी किए गए जेवरात तथा नगद रकम जब्त किया गया. तीनों आरोपीयों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है. आरोपियों ने बताया कि कि उन्होंने खाली घर की रेकी की फिर सही मौके की फायदा उठा कर चोरी की घटना को अंजाम दिया.

यह भी पढ़े: Janjgir Champa: जांजगीर चांपा में नेशनल हाईवे पर 15 डेंजर प्वाइंट बनी लोगों के लिए काल

आरोपियों से लाखो का माल और नगद बरामद:आरोपीयों से 09 तोला सोना किमती 377282 रू, 88 तोला चांदी किमती 46289 रू नगदी रकम 50661 रू जब्त किया. आरोपीयों ने अवसर अली मिया को ग्राहक सेवा केन्द्र से 05 बार ट्रांजेक्सन के जरिए भेजे गए रकम को भी जब्त किया गया. इसके अलावा घटना में प्रयुक्त ताला तोड़ने के औजार दो सलाईपाना और दो पेचकस जब्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details