छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर-चांपा: रेत माफिया के खिलाफ तहसीलदार ने की कार्रवाई, 4 ट्रैक्टर जब्त

By

Published : Jun 23, 2020, 5:16 PM IST

जांजगीर-चांपा में रेत का अवैध उत्खनन करने वाले लोगों पर तहसीलदार और पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है. बता दें कि तहसीलदार और पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही 4 ट्रैक्टर भी जब्त किए गए हैं.

Tehsildar took action against sand mafias in Janjgir Champa
रेत माफिया के खिलाफ तहसीलदार ने की कार्रवाई

जांजगीर-चांपा:कलेक्टर यशवंत कुमार ने जिले में रेत उत्खनन करने वाले माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, जिसके तहत मंगलवार को डभरा एसडीएम ने तहसीलदार भोजकुमार डहरिया को माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए थे. इसी बीच डभरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत खुरघट्टी ग्राम पंचायत के महानदी के घाट से चार ट्रैक्टरों से रेत उत्खनन करने की सूचना तहसीलदार भोज कुमार डहरिया को दी गई.

रेत का अवैध उत्खनन करने वाले लोगों पर कार्रवाई

सूचना मिलते ही डभरा थाना प्रभारी और तहसीलदार की टीम तत्काल मौके पर पहुंची. जहां कुछ लोग महानदी से रेत निकालकर ट्रैक्टर में लोड कर रहे थे, जिसके बाद थाना प्रभारी और तहसीलदार की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चारों ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है.

30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

एक ओर जहां पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वहीं इसी बीच केंद्र सरकार ने भी लॉकडाउन की अवधि को 30 जून तक बढ़ा दिया है. इसके बाद भी सारे नियमों को ताक में रखकर माफिया की ओर से अवैध रूप से महानदी में रेत उत्खनन का कारोबार लगातार चल रहा था, लेकिन मंगलवार को सूचना मिलने पर डभरा तहसीलदार और डभरा थाना प्रभारी की टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने दूजे राम, राहुल धीरहे, रवि शंकर और कामेश्वर को गिरफ्तार किया है. वहीं आगे की कार्रवाई के लिए प्रकरण को खनिज विभाग को सौंपा जाएगा.

पढ़ें: महासमुंद: रेत माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 15 हाईवा सहित 14 ट्रैक्टर जब्त

बता दें कि डभरा क्षेत्र के महानदी और बोराई नदी से लगे गांव (उपनी, चंदली, चन्द्रपुर, मांझीडेरा, खुरघट्टी, सिरियागढ़) से रेत माफिया अवैध रुप से रेत का उत्खनन कर लगातार सरकार को लाखों का चूना लगा रहे हैं.

रेत माफिया के खिलाफ तहसीलदार की कार्रवाई

माफिया पर कार्रवाई के निर्देश

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे माफिया के खिलाफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 20 जून को अपने बयान में कहा था कि छत्तीसगढ़ में किसी भी तरह के माफिया को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सीएम बघेल ने रेत सहित अन्य सभी तरह के माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिए हैं, जिसके बाद से अवैध उत्खनन करने वाले माफिया पर लगातार कार्रवाई हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details