छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गंगरेल डैम का गेट खुलने से जांजगीर में बाढ़ से बिगड़ेंगे हालात

By

Published : Aug 15, 2022, 8:55 PM IST

जांजगीर चांपा के कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा ने बाढ़ को लेकर अधिकारियों की मीटिंग बुलाई. बैठक में सभी अधिकारियों को गंगरेल बांध से गेट खुलने के बाद पैदा होने वाली स्थिति के बारे में बताया गया. जांजगीर चांपा में जिला प्रशासन ने निचले इलाकों को खाली कराने का फैसला लिया है.

flood in Janjgir Champa
गंगरेल डैम का गेट खोला गया

जांजगीर चांपा:जांजगीर चांपा जिले में बारिश का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से महानदी का जल स्तर बढ़ गया है. जांजगीर चांपा के कई इलाके टापू में तब्दील हो गए हैं. खेत के बाद घरों में पानी घुसने लगा है. बाढ़ की गंभीर स्थिति को देखते हुए कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा और पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने आज गूगल मीट के जरिये संबंधित अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक की. जिले में हो रही लगातार बारिश और बाढ़ के संभावित खतरों से निपटने को लेकर तैयारियां की गई

यह भी पढ़ें:भारी बारिश से धमतरी के सभी बांधों में भरा पानी, निचले इलाकों में अलर्ट जारी

अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिए गए निर्देश:धमतरी जिले के गंगरेल बांध से पानी छोड़े जाने के बाद शिवरीनारायण सहित महानदी किनारे के आसपास इलाकों में पानी का स्तर बढ़ गया है. इसके आसपास रहने वाले लोगों को राहत शिविर में पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं. कलेक्टर ने गंगरेल बांध से गेट खोले जाने के बाद स्थिति से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की है. कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा ने एहतियात के लिए संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मुनादी कराने, गोताखोरों को तैनात रखने, राहत-बचाव के लिए बोट और नाव तैयार रखने के निर्देश दिए हैं.

आपदा से निपटने के लिए पुलिस को अलर्ट पर रखा गया :पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने राहत और बचाव के आवश्यक प्रबंध के निर्देश देते हुए सुबह से ही सभी को सचेत रहकर कार्य करने के निर्देश दिए. उन्होंने पुलिस बल को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.


एसडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया:जांजगीर चांपा में एनडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है. ताकि 16 अगस्त की स्थिति से निपटा जा सके. क्योंकि मंगलवार को गंगरेल बांध के कई गेट खोले जाएंगे. जिला प्रशासन ने बाढ़ से निपटने और मदद पहुंचाने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. यह नंबर 9424164556, और 07817-222032 है

ABOUT THE AUTHOR

...view details