छत्तीसगढ़

chhattisgarh

sakti news : पीएडीएस दुकानों में गड़बड़ी पर प्रशासन ने कसा शिकंजा

By

Published : May 7, 2023, 4:51 PM IST

सक्ती में एसडीएम ने स्व सहायता समूह सहित कई पीडीएस संचालकों को नोटिस जारी किया है. राशन और सप्लाई के आइटम में हेर फेर के मामले में यह कार्रवाई की गई है.

Notice issued to PDS operators
पीडीएस संचालकों को नोटिस जारी

सक्ती:जिले में एसडीएम ने स्व सहायता समूह सहित कई पीडीएस संचालक को नोटिस जारी किया है. सरकारी राशन दुकानों में राशन के हेरफेर को लेकर ये नोटिस जारी किया गया है. क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में सरकारी राशन दुकान महिला समूह और सेवा सहकारी समिति चलाती है. दुकानों में पीडीएस के राशन के हेरफेर की शिकायत के बाद एसडीएम ने 24 से अधिक दुकान संचालकों को नोटिस जारी किया है. नोटिस में इन दुकानों को 8 दिनों के भीतर जवाब देने की बात कही गई है.

अधिकतर समूहों ने प्रस्तुत किया जवाब:नोटिस के बाद 2 से 3 महिला समूह को छोड़कर अधिकतर समूह ने अपना जवाब दे दिया है. जवाब के परीक्षण के बाद अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मामले में आगे की कार्रवाई करेंगे. नोटिस पाने वाले कई दुकानों में चावल, शक्कर, मिट्टी तेल की कमी पाई गई है.

यह भी पढ़ें:Janjgir champa : पामगढ़ में सरकारी पैसे का दुरुपयोग, जनपद अध्यक्ष ने खोला मोर्चा

जवाब परीक्षण के बाद होगी कार्रवाई: अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रजनी भगत ने कहा कि "शक्कर, चावल, मिट्टी तेल की कमी वाले राशन दुकान के महिला समूह से नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था. जवाब का परीक्षण कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी."

इनको जारी किया गया नोटिस: सरकारी राशन दुकानों की महिला स्व-सहायता समूह के अध्यक्ष सचिव को नोटिस जारी किया गया है. इनमें 24 से अधिक दुकान संचालक है. जिनके ऊपर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है. अब देखना होगा कि नोटिस के जवाब के बाद इन लोगों पर क्या कार्रवाई होती है. जिससे अन्य लोगों में भी क्लीयर संदेश जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details