छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर में सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर नाबालिग से दुष्कर्म

By

Published : May 10, 2021, 11:09 AM IST

जांजगीर में नाबालिग की अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. मामला डभरा थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

Arrested accused
गिरफ्तार आरोपी

जांजगीर: नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पहले तो नाबालिग को बहला-फुसलाकर अश्लील फोटो खींच ली. उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा. इससे नाबालिग घबरा गई. इसका फायदा उठाकर आरोपी लगातार पीड़िता के साथ दुष्कर्म कर रहा था. शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. मामला डभरा थाना अंतर्गत पुलिस चौकी फगुरम इलाके का है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,506,376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

बेमेतरा में दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का आरोपी गिरफ्तार

जानिए क्या है पूरा मामला

8 मई को नाबालिग के पिता ने फगुरम पुलिस चौकी में मामला दर्ज कराया था. नाबालिग के पिता ने कहा कि हीरा शंकर डनसेना मेरी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया. उसके बाद अश्लील फोटो खींच ली. युवक फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर लगातार शारीरिक शोषण करता रहा. इसकी जानकारी किसी को देने पर जान से मारने की धमकी देता रहा. लगातार शोषण से परेशान होकर नाबालिग ने इसकी जानकारी परिजनों को दी. इसके बाद परिजनों के साथ पहुंचकर उसने मामला दर्ज कराया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294, 506, 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही थी. चौकी प्रभारी कामिल हक टीम बनाकर लागातार आरोपी की तलाश में जुटे हुए थे. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए रविवार को आरोपी युवक हीरा शंकर डनसेना को ग्राम भाटा से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया.

वैक्सीनेशन सेंटर में बदइंतजामी की रिपोर्टिंग से भड़के विधायक विकास उपाध्याय, ETV भारत के पत्रकार को कवरेज से रोका

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के आंकड़े

छत्तीसगढ़ में महिलाओं और नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के आंकड़े बढ़ रहे हैं. नेशनल क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पूरे देश में रेप के मामले में 10वें स्थान पर है.छत्तीसगढ़ में 2019-2020 में बलात्कार के मामले में सबसे आगे दस जिलों में जो आंकड़े आए हैं, वो काफी चिंताजनक हैं. साल 2020 में रायपुर में 262, रायगढ़ में 176, बलरामपुर में 162, दुर्ग में 135, सूरजपुर में 135, जांजगीर में 133, सरगुजा में 123, जगदलपुर में 119, कोरबा में 120, बिलासपुर में 117 रेप के केस सामने आए हैं.

कुछ मामले इस तरह

  • 8 मई- बेमेतरा जिले के खंडसरा चौकी के एक गांव में महिला से दुष्कर्म कर बदनामी का भय दिखा पैसे ठगने के केस में पुलिस ने आरोपी राकेश वैष्णव को गिरफ्तार किया था. राकेश वैष्णव को बेमेतरा थाना और खंडसरा चौकी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद राकेश वैष्णव को न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी को जेल भेजा था.
  • 6 मई- जांजगीर-चांपा जिले केचन्द्रपुर विधानसभा के थाना मालखरौदा क्षेत्र में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का केस सामने आया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 5 मई को नाबालिग के परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि गांव के ही प्रहलाद मनहर ने दोपहर को नाबालिग आम देने के बहाने अपने घर ले गया. आरोपी ने दरवाजा बंद कर नाबालिग को जान से मारने की धमकी देते हुए दुष्कर्म किया था.
  • 5 मई- राजधानी की टिकरापारा पुलिस ने शादीशुदा महिला से दुष्कर्म करने के आरोपी को गिरफ्तार किया था. युवक ने चार महीने तक महिला के साथ संबंध बनाए. महिला ने जब साथ रहने की बात कही तो वे मुकर गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.
  • 30 अप्रैल-बस्तर जिले के जगदलपुर के परपा थाना क्षेत्र में युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा था आरोपी के खिलाफ पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की. पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को धर दबोचा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details