छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर चांपा: नये साल में हुड़दंगियों पर रहेगी पैनी नजर, किए गए खास इंतजाम

By

Published : Dec 31, 2022, 6:39 PM IST

जांजगीर चाम्पा जिले में नये वर्ष को ध्यान में रखते हुये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम Janjgir Champa police Alert किये जा रहे है. पुलिस प्रशासन ने शराब पीकर वाहन चलाने और क्राइम करने वालों पर सख्ती की बात कही है. इसके लिए पूरे शहर में 13 पेट्रोलिंग पार्टी तैनात की गई है.

Janjgir Champa Administration
जांजगीर चांपा प्रशासन

जांजगीर चांपा में नये साल में हुड़दंगियों पर सख्ती

जांजगीर चांपा: वर्ष 2022 की समाप्ति और नव वर्ष 2023 के आगमन के अवसर पर हुड़दंगियों से निपटने के लिए जांजगीर पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है.Janjgir Champa police Alert . पूरे जिले में कुल 34 फिक्स प्वाइंट लगाए गए हैं. साथ ही 13 पेट्रोलिंग पार्टी लगाई गई है जो लगातार पेट्रोलिंग करते हुए असामाजिक तत्वों पर पैनी निगाह रखेंगे. शराब पीकर, तीन सवारी, तेज रफ्तार से लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने, बिना नंबर प्लेट वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही नाबालिग बालक और बालिका वाहन चलाते अगर पाए गए तो उनके ऊपर भी कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

रात में 10 बजे के बाद डीजे होगा बंद, ढाबा में शराब परोसने पर होगी कारवाई: नववर्ष के जश्न को लेकर 05 राजपत्रित अधिकारी, 06 निरीक्षक, 08 उप निरीक्षक, 25 सहायक उप निरीक्षक, 28 प्रधान आरक्षक और 125 आरक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है. पुलिस अधीक्षक ने होटल ढाबा संचालकों और डीजे चलाने वालों की बैठक ली. बैठक के दौरान डीजे संचालकों को तेज आवाज में डीजे नहीं चलाने और निर्धारित समय 10 बजे रात्रि के बाद डीजे नहीं बजाने के संबंध में दिशा निर्देश दिए हैं. निर्देशों का पालन नहीं करने पर डीजे संचालकों के खिलाफ कोलाहल अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. ढाबा और लॉज होटल संचालकों को किसी भी प्रकार से होटल में शराब खोरी नहीं करवाने की समझाइश दी गई.

एसडीओपी चन्द शेखर परमा के मुताबिक, महिलाओं के एकजुट होने और नशे के खिलाफ खड़े होने से उनका घर, परिवार और मोहल्ला की स्थिति सुधरेगी. जब कोई इनका विरोध कर गलत कार्य मे संलिप्त होगा तो तत्काल महिलाओं को पुलिस सहायता भी दी जाएगी. इधर नगर पालिका अध्यक्ष भगवान दास गढ़ेवाल ने कहा कि "कोरोना के पहले चरण से पहले महिलाओं को कमांडों के रूप मे तैयार किया गया था. जिसका परिणाम भी सकारात्मक आ रहा था. अब फिर सें वार्डों की सुरक्षा के लिए महिलाओं को तैयार किया जा रहा है. जिला मुख्यालय के सभी 25 वार्डों में इस तरह की टीम तैयार की जा रही है. जो स्वच्छता से लेकर अपराध के रोक थाम में अपना योगदान देंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details