छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एसईसीएल में नौकरी के लिए शॉर्टकट पड़ा भारी, ठगों के झांसे में आकर जांजगीर के युवक ने गंवाए 20 लाख रुपये

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 24, 2023, 7:21 AM IST

Janjgir Champa Fraud News सरकारी नौकरी करने की ख्वाहिश रखने वाले ये खबर जरूर पढ़े क्योंकि अक्सर सरकारी नौकरी दिलाने के झांसे में आकर लोग अपना सबकुछ गंवा बैठते हैं. जांजगीर चांपा के युवक के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ..

Janjgir champa fraud news
जांजगीर में ठगी

जांजगीर चांपा:नवागढ़ थाना क्षेत्र के गिद्धा गांव के गौतम रत्नाकर नौकरी के लिए भटक रहे थे. इसी दौरान उनकी मुलाकात पड़ोसी गांव पोड़ी राछा के राजकुमार दिवाकर और उसके साथी के साथ हुई. दोनों ने गौतम को बिलासपुर एसईसीएल में बड़े अधिकारियों से पहचान होने और विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी लगाने का भरोसा दिलाया. साथ ही इसके लिए लाखों रुपये खर्च करने की जरूरत बताई.

एसईसीएल में नौकरी के नाम पर ठगी: बड़े संस्थान में नौकरी पाने की लालच में गौतम ने कुछ घर की जमीन बेचकर तो कुछ कर्जा लेकर रुपये जमा किए. लगभग 20 लाख रुपये आरोपियों को दिए. रुपये देने के बाद गौतम आरोपियों से नौकरी और ज्वाइनिंग लेटर की मांग करने लगा. लेकिन आरोपी राजकुमार बहाना बनाकर उससे दूर होने लगा. धीरे धीरे उसने फोन उठाना भी बंद कर दिया. जिसके बाद गौतम को अपने साथ ठगी का एहसास हुआ. उसने तुरंत नवागढ़ थाने में आरोपी राजकुमार और उसके साथ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार: पीड़ित युवक की शिकायत पर नवागढ़ थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420,467,468,471,34 के तहत केस दर्ज किया. आरोपी राजकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने गौतम रत्नाकर से 20 लाख रुपये लेना की बात स्वीकार कर ली. आरोपी ने अपने साथी के बारे में भी बताया. नवागढ़ थाना प्रभारी कमलेश सेंडे ने बताया कि राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. उसका साथी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है.

भिलाई स्टील प्लांट की सुरक्षा में बड़ी सेंध, स्टोर से गायब हुए 32 लाख के मैग्नेटिक कॉइल
जशपुर में पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, मामूली विवाद में ली थी जान
जामुल में बदमाशों का आतंक, घर के बाहर खड़ी नई कार में लगाई आग, आरोपी अब तक गिरफ्त से बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details