छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर-चांपा: मजदूरों की मदद के लिए कलेक्टर ने की लोगों से अपील

By

Published : May 5, 2020, 11:43 AM IST

Updated : May 12, 2020, 3:22 PM IST

जांजगीर-चांपा कलेक्टर ने सभी जिलेवासियों से मजदूरों की मदद के लिए आगे आने की अपील की है. कलेक्टर ने अन्य राज्यों से लौटने वाले मजदूरों के भोजन और बाकी का इंतजाम करने लिए लोगों से मदद की अपील की है.

Collector Janak Prasad Pathak
कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक

जांजगीर-चांपा: लॉकडाउन में अलग-अलग राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों की वापसी होने लगी है. सरकार सभी मजदूरों को प्रदेश वापस ला रही है, ऐसे में सभी जिलों में इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. सभी मजदूरों को क्वॉरेंटाइन किया जाना है. इसके लिए सरकारी भवनों, स्कूलों और सामुदायिक भवनों को तैयार किया जा रहा है. कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने सभी लोगों से मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था को लेकर सहयोग करने की अपील की है.

कलेक्टर ने की लोगों से अपील

पढ़ें-छत्तीसगढ़ होटल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए 11 लाख रुपए

कलेक्टर ने ETV भारत के माध्यम से लोगों से अपील की है कि वे सभी इस काम में प्रशासन की सहायता करें. सभी मजदूरों के भोजन और रहने की व्यवस्था की जाएगी, जिसमें आम जनता के भी सहयोग की आवश्यकता होगी. उन्होंने कहा कि इस समय सभी का साथ रहकर काम करना जरूरी है, तभी इस कोरोना महामारी को हराया जा सकता है.

सभी जिला कलेक्टर कर रहे तैयारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को घर वापस लाने के लिए रेलवे को पत्र लिखा है. मजदूरों की यात्रा का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. इसके लिए सीएम ने आयुक्त को निर्देशित किया है. मजदूरों के वापस आने के बाद उन्हें उनके ही जिलों में क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. इसके लिए सभी जिला कलेक्टर ब्लॉक स्तर पर तैयारी कर रहे हैं.

Last Updated : May 12, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details