छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर चांपा में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़

By

Published : Oct 10, 2022, 5:31 PM IST

Updated : Oct 10, 2022, 7:06 PM IST

जांजगीर चांपा पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये चोर गिरोह बर्तन बेचने का काम करता था. इस दौरान ये घरों में घुसकर अच्छे से रेकी करते थे. इसके बाद मौका मिलने पर घर में घुसकर हाथ साफ करते थे. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इन आरोपियों की गिरफ्तारी की है. janjgir champa crime news

जांजगीर चांपा में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़
जांजगीर चांपा में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़

जांजगीर-चांपा :जिला में बढ़ती चोरी की वारदात ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर दिया था.लगातार हो रही चोरी की घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को आरोपियों के धरपकड़ और गश्ती बढ़ाने के निर्देश दिए थे.जिसके तहत नैला चौकी पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.पुलिस ने आरोपियों से 2 लाख 25 हजार रुपए की सोने चांदी के जेवर बरामद किए हैं.आरोपी मूलतः पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं.

जांजगीर चांपा में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़

कैसे मिली पुलिस को सफलता :नैला चौकी पुलिस ने 2 लोगों को संदिग्ध हालत में घूमते हुए पकड़ा. लेकिन जब पूछताछ शुरु की तो पुलिस के होश उड़ गए. क्योंकि ये दोनों वो लोग थे जिनकी तलाश पुलिस को अरसे से थी. दरअसल पहले तो पुलिस को इन्होंने लोकल होने की जानकारी दी.लेकिन कोई भी लोकल दस्तावेज इनके पास नहीं था. लिहाजा कड़ाई करने पर दोनों की पोल खुल गई. दोनों आदतन चोर थे. आरोपियों ने बताया कि वे पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं और रेलवे स्टेशन क्षेत्र के लाज में रुकते हैं.इस दौरान वो बर्तन बेचने के बहाने घरों की रेकी करके चोरी की वारदात करते हैं. आरोपियों के पास से पुलिस ने 2 लाख 25 हजार रुपए के सोना चांदी के समान और नकदी जब्त की (interstate Thief gang busted in Janjgir Champa ) है.

कहां की है चोरियां :आरोपियों ने बताया कि हाल ही में दोनों ने मिलकर जैन मंदिर की दान पेटी और मिशन कंपाउंड में रहने वाले एलियंट नंद के सूने मकान से सोने चांदी के जेवर की चोरी की थी. पकड़ाने से पहले भी ये नैला में रेकी कर रहे थे. इन आरोपियों के नाम मोहम्मद इमरान और आरिफ हुसैन है. पुलिस ने थाना जांजगीर के अपराध क्रमांक 638/22 एवं 704 / 22 धारा 457 , 380 भादवि के प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी की है.

कब हुई थी चोरी :उप पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी ने बताया कि '' 23 सितंबर को मिशन कंपाउंड क्षेत्र में रहने वाले एलियन अपनी पत्नी का ईलाज कराने कोरबा गया था.इलाज कराने के बाद 5 अक्टूबर को सबेरे वापस कर देखा कि उनके मकान की खिड़की का ग्रिल उखाड़कर अंदर प्रवेश कर घर में रखी आलमारी का ताला तोड़कर अज्ञात आरोपियों ने सोने चांदी के जेवरात और नकदी चोरी की है. जिसे पुलिस ने दोनों आरोपियों से जब्त कर लिया है.इन दोनों ही आरोपियों की गिरफ्तारी मुखबिर की सूचना पर की गई है. janjgir champa crime news

Last Updated : Oct 10, 2022, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details