छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर-चांपा: 20 साल की युवती ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कारण अज्ञात

By

Published : Oct 15, 2020, 4:52 PM IST

जांजगीर-चांपा में 20 साल की युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. फिलहाल खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Girl commited suicide by hanging in Janjgir Champa
युवती ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

जांजगीर-चांपा:जिले के डभरा थाना क्षेत्र के बसंतपुर की एक 20 साल की युवती ने अपने ही घर में फांसी लगाकार आत्महत्या कर ली है. पुलिस के मुताबिक बसंतपुर की रहने वाली संतोषी माली ने घर में खुदकुशी कर ली है. फिलहाल युवती की आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

जांजगीर चांपा में युवती ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

मृतिका की बहन भारती माली ने बताया कि सुबह से ही घर के बाकी लोग खेत में काम करने के लिए निकल गए थे, लेकिन वो संतोषी के साथ घर पर ही थी. इसी बीच किसी काम से वो पड़ोसी के घर गई थी, लेकिन कुछ समय बाद जब वो वापस घर पहुंची तो उसने छज्जे पर अपनी बड़ी बहन को फंदे से लटकता पाया, जिसकी सूचना तत्काल उसने मोहल्लेवासियों को दी. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना सरपंच, कोटवार और पुलिस को दी. साथ ही खेत में काम करने गए परिवार को भी इसकी जानकारी दी गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए डभरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया है. फिलहाल इस मामले में पुलिस घर वालों के साथ ही गांव के लोगों से पूछताछ कर रही है, ताकि आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा सके.

पढ़ें:रायगढ़: पेड़ पर लटकती मिली महिला की लाश, घरघोड़ा फॉरेस्ट रेंज की घटना

इससे पहले बीते दिन जांजगीर चांपा जिले में आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक बुनकर ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. सुरारी लाल देवांगन की लाश चांपा थाना क्षेत्र के हनुमान धारा नर्सरी के एक पेड़ से लटकी मिली. सुरारी लाल देवांगन चांपा थाना क्षेत्र के कुरदा गांव में किराये के मकान में रहकर जीवन यापन कर रहे थे.

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे है आत्महत्या के केस

छत्तीसगढ़ में आत्महत्या के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. रोजाना कहीं न कहीं से खुदकुशी की खबरें सामने आ रही है. वहीं लॉकडाउन के दौरान भी आत्महत्या के कई मामले सामने आए. इसमें किसी ने आर्थिक तंगी के कारण अपनी जान दी, तो किसी ने मानसिक तनाव के कारण मौत को गले लगाया, लेकिन कई ऐसे मामले भी है, जिसमें आत्महत्या के कारणों का कभी पता ही नहीं चल पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details