छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सीधे दर्शन नहीं होने से मां के भक्तों में नाराजगी, शासन पर उठा रहे सवाल

By

Published : Oct 17, 2020, 9:46 PM IST

शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो चुकी है. इसे देखते हुए भक्त माता के दर्शन के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर में भक्तों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं है. जिससे भक्तों में नाराजगी है. जिससे शासन पर सवाल उठ रहे हैं.

displeasure-among-devotees
दर्शन नहीं होने पर भक्तों में नाराजगी

जांजगीर चांपा: शनिवार से शारदीय नवरात्र शुरू हो गया है. इसी के साथ जिले के अंतिम छोर पर महानदी के किनारे बसे मां चंद्रहासिनी की नगरी चंद्रपुर में भी रौनक देखने को मिल रही है. कोरोना संक्रमण के कारण शासन से जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए मंदिर में सुबह से छात्रभुज और कलश यात्रा की औपचरिकता निभाई गई. इस दौरान मंदिर में पुजारी के द्वारा पूजा अर्चना की गई. मंदिर प्रांगण में किसी भी श्रद्धालु को आने-जाने पर रोक लगा दी गई है.

दर्शन नहीं होने पर श्रद्धालुओं में नाराजगी

कोरोना संक्रमण के कारण मंदिर में पुजारी ही नियमित पूजा अर्चना करेंगे और वे भी मंदिर परिसर में ही रहेंगे. इस दौरान उनको मंदिर परिसर से बाहर नहीं निकलना होगा. कोविड-19 के चलते भक्त मां के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं. जिससे भक्त मायूस होकर लौट रहे हैं, दर्शनार्थियों का कहना है कि सरकार सब ही जगह सिनेमा, शराब दुकानों को इजाजत दे दी है, लेकिन मंदिर में ही शासन के नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है. जिसमें मंदिर के आसपास के व्यापारी जिनका जीवन-यापन मंदिर से ही चलता है, काफी नाराज हैं. क्योंकि मंदिर में भक्तों के दर्शन नहीं करने के कारण पूजा का सामान नहीं बिक रहा है.

नवरात्रि की शुरुआत: मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़, इन नियमों के साथ कर रहे मां के दर्शन

लाइव दिखाई जाएगी आरती

शारदीय नवरात्र में आम लोगों को मंदिर में दर्शन करने पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया गया है. हालांकि मंदिर के आसपास की पूजा सामग्री से संबंधित दुकानें खुली रहेगी. मंदिर में मनोकामना ज्योति कलश प्रज्ज्वलित की जा रही है. मंदिर की पूजा आरती भी सोशल साइट्स पर लाइव किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details