छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एक साल का वेतन सीएम राहत कोष में दान देने वाले आरक्षक की करंट लगने से मौत

By

Published : May 14, 2021, 11:24 AM IST

Updated : May 14, 2021, 11:09 PM IST

मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने एक साल का वेतन दान देने वाले आरक्षक पुष्पराज सिंह की करंट लगने से मौत हो गई. दो दिन पहले आरक्षक ने सोशल मीडिया पर अपने अधिकारियों के खिलाफ पोस्ट भी किया था.

Constable Pushparaj Singh died due to high voltage current in Janjgir
आरक्षक पुष्पराज सिंह की मौत

जांजगीर चांपा:जांजगीर के केरा रोड पर हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से आरक्षक की मौत हो गई. आरक्षक का नाम पुष्पराज सिंह है. आरक्षक पुष्पराज सिंह पिछले साल कोरोना काल में अपने 12 महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कर चर्चा में आए थे. मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने उनकी तारीफ की थी.

साल भर पहले मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया था वेतन

आरक्षक पुष्पराज सिंह जांजगीर चांपा जिले के सक्ती थाने में पदस्थ थे. इनकी मुलजिम पेशी में ड्यूटी लगी थी. जांजगीर से सक्ती थाने में ड्यूटी करने के लिए आना-जाना करते थे. मंगलवार को जिले में सुबह से ही अचानक तेज बारिश शुरू हो गई थी. दो दिनों तक मौसम में इसी तरह का बदलाव देखने को मिला. इसी दौरान हाई वोल्टेज वायर की चपेट में आकर करंट लगने से आरक्षक की मौत हो गई.

जांजगीर में बारिश के साथ ओले गिरे, धान और सब्जी की फसलें बर्बाद

दो दिन पहले आरक्षक पुष्पराज सिंह ने सोशल मीडिया पर पुलिस अधिकारी के खिलाफ पोस्ट किया था. फिलहाल अधिकारियों ने इस मामले पर कुछ भी नहीं कहा है. मृत आरक्षक का शव जिला हॉस्पिटल के शवगृह में रखा गया है.

आरक्षक पुष्पराज सिंह की मौत

रायपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 10 साल के मासूम की मौत

करंट लगने से बच्चे की मौत

रायपुर के संजय नगर में बुधवार को 10 साल के बच्चे की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई थी. बच्चा सेहरी के बाद छत पर पतंग उड़ा रहा था. इसी बीच पतंग के हाइटेंशन तार में फंसने पर उसे निकालने के दौरान वो करंट से बुरी तरह से झुलस गया और उसकी मौत हो गई. बच्चे का नाम जैद बताया जा रहा है.

बलौदाबाजार में भी हाईवा की चपेट में आने से 10 साल के बच्चे की हुई थी मौत

बलौदाबाजार जिले के खैन्दा गांव में पिछले महीने एक बड़ा सड़क हादसा हो गया था. हादसे में एक 10 साल के मासूम की मौके पर ही मौत हो गई थी. तेज रफ्तार हाईवा ने साइकिल से जा रहे बच्चे को टक्कर मार दी थी. जिसके बाद मासूम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. दुर्घटना के बाद हाईवा का ड्राइवर फरार हो गया था.

Last Updated :May 14, 2021, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details