छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एटीएम फ्रॉड गिरोह के दो और आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, ठगे थे 12 लाख रुपये

By

Published : Dec 22, 2020, 8:34 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

एटीएम फ्रॉड करके लाखों रुपये की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

accused arrested of ATM fraud
ठगी के आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुर: शहर के एटीएम से जालसाजी कर लाखों रुपए की ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस इन दोनों ही आरोपियों को कोरबा जिले से गिरफ्तार कर लाई है. दरअसल, इन दोनों आरोपियों द्वारा कोरबा जिले में भी एटीएम से ठगी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था. जिसके बाद कोरबा पुलिस के साथ मिलकर जगदलपुर कोतवाली पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को धर दबोचा. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 14 फर्जी एटीएम, दो पासबुक,दो चेक बुक,3 मोबाइल फोन समेत एक उत्तर प्रदेश की पासिंग कार भी बरामद की है.

ठगी के आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुर सीएसपी हेमसागर सिदार ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपी उस अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं. जिन्होंने सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में जगदलपुर शहर के विभिन्न एटीएम से जालसाजी कर लाखों रुपए निकाल लिए थे. इस गिरोह के 2 सदस्यों द्वारा 3 महीने में एक करोड़ 8 लाख रुपये की ठगी की गई थी. जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को जगदलपुर से टीम भेजकर उनके उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया था.

अन्य आरोपियो की पतासाजी में जुटी थी पुलिस

वहीं इनके गिरोह के अन्य सदस्यों की भी पतासाजी में पुलिस जुटी हुई थी. जिसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि कोरबा जिले में इस गिरोह के दो और सदस्य महेंद्र पाल और निर्भय प्रताप यादव एटीएम से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों ही आरोपी को धर दबोचा और अपने साथ जगदलपुर ले आए.

पढ़ें-कोरबा: ट्रक ड्राइवरों से लूटपाट करने वाले आरोपी गिरफ्तार, खुद को बताते थे क्राइम ब्रांच का अधिकारी

अब तक 4 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. फिलहाल, पुलिस ने दोनों ही आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है. पुलिस ने अब तक एटीएम फ्रॉड गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details