छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर में एक निजी संस्था कोरोना मरीजों को बांट रही कोविड किट

By

Published : May 18, 2021, 8:21 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर में एक निजी संस्था जरूरतमंदों के बीच जाकर कोविड किट का वितरण कर ही है. प्रयास संस्था के सदस्य होम आइसोलेशन में रह कर इलाज करा रहे लोगों की मदद कर रहे हैं. इस कोविड किट में ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और भाप लेने वाली मशीन के साथ सैनिटाइजर मौजूद है.

कोविड किट , Covid Kit
जगदलपुर की निजी संस्था पहुंचा रही मदद

जगदलपुरः कोरोना महामारी के बीच लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं. कोरोना के कारण संकटकाल से गुजर रहे लोगों की मदद में कई समाजसेवी आगे आ रहे हैं. कोरोना और लॉकडाउन के चलते मध्यम वर्ग और निचले तबके के लोगों में आर्थिक संकट देखा जा रहा है. इन परिस्थितियों को देखते हुए जगदलपुर की एक निजी संस्था लोगों को मदद पहुंचा रही है. यह संस्था इलाज के लिए सबसे जरूरी चीजों को लोगों तक पहुंचा रही है. सस्था के सदस्य एक कोरोना किट बनाकर लोगों तक पहुंचा रहे हैं. इस कोरोना किट में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और भाप लेने वाली मशीन के साथ सैनिटाइजर भी है.

कोरोना काल में कर रहे मरीजों की मदद

कोरोना के इस संकट काल में और भी कई सामाजिक संस्थाएं और युवाओं की टीम जरूरतमंदों तक दो वक्त का भोजन पहुंचाने के काम में जुटी हुई है. लेकिन बढ़ते मरीजों की बीच जरूरी सामानों की कमी भी एक बड़ी समस्या बनी हुई है. ऐसे में जरूरतमंदों तक इलाज में उपयोग होने वाली चीजों को पहुंचाना अपने आप में एक अच्छी पहल है.

बिलासपुर में फ्लोमीटर का निर्माण कर जरूरतमंदों की मदद कर रहे इंजीनियर साकेत तिवारी

कोरोना किट से इलाज में मिलेगी मदद

संस्था के सदस्य संग्राम सिंह राणा और सुरेश गुप्ता ने बताया कि अब तक वे शहर में 30 से अधिक जरूरतमंदों को यह किट पहुंचाई जा चुकी है. इसके अलावा उन्होंने अपनी ड्यूटी के दौरान कोरोना महामारी की चपेट में आए पुलिस के जवानों को भी यह कोरोना किट वितरित किया है. उनकी कोशिश है कि ऑक्सीमीटर जैसे जरूरी उपकरण हर मध्यम वर्ग और गरीब तबके के लोगों के पास मौजूद रहे. जिसकी मदद से वे घर में रहकर अपना इलाज कर सकें. इस प्रयास की हर ओर तारीफ हो रही है.

Last Updated :Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details