छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर में गहने सफाई के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

By

Published : Sep 24, 2021, 9:35 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर पुलिस ( Jagdalpur Police ) ने सोने-चांदी के आभूषण को पॉलिश और सफाई करने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार (Accused arrested from Kolkata) किया है. जबकि एक अन्य फरार चोर की तलाश जारी है.

thug arrested
ठग गिरफ्तार

जगदलपुर:सोने-चांदी के आभूषण को पॉलिश और सफाई करने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी (Fraud Accused) को जगदलपुर पुलिस (Jagdalpur Police) ने गिरफ्तार किया है. उसके पास से ठगी कर ले गए करीब 2 लाख रुपये के सोने के आभूषण के साथ एक मोटरसाइकिल बरामद हुआ है. कोतवाली पुलिस ने इस शातिर चोर को कोलकाता से गिरफ्तार (Vicious thief arrested from Kolkata) किया है. इस गिरोह में शामिल एक अन्य आरोपी फरार है. जिसकी तलाश जारी है.

शिकंजे में शातिर ठग

जगदलपुर के सीएसपी हेमसागर सिदार (CSP Hemsagar Sidar) ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि बीते 20 सितंबर को शहर के सुभाष वार्ड में रहने वाले एक दंपति से मोटर साइकिल में सवार 2 लोगों ने कम कीमत पर सोने के आभूषण की सफाई करने की बात कही. उसके बाद उनसे जेवरात लेकर फरार हो गए. जिसके बाद प्रार्थी के द्वारा कोतवाली थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई गई और जिसके बाद शहर में लगे सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने आरोपियों की पहचान का काम किया.

आरोपियों की शिनाख्त होने के बाद कोतवाली पुलिस की एक टीम को पश्चिम बंगाल के कोलकाता रवाना किया गया. जहां 3 दिन की मशक्कत के बाद पुलिस ने ठगी करने वाले आरोपी अनिल गुप्ता को धर दबोचा और पूछताछ के दौरान आरोपी अनिल गुप्ता ने ठगी करने की बात कबूल की.

हालांकि इस मामले में शामिल एक अन्य आरोपी पुलिस की जानकारी मिलने के बाद फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी के पास से ठगे गए करीब दो लाख के जेवर को बरामद किया है.

फिलहाल पुलिस ने आरोपी अनिल गुप्ता के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया है. कोर्ट ने आरोपी को रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश कर रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details