छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तरवासी पेट्रोल- डीजल की कीमतों में और चाहते हैं कटौती, जानें लोगों का रूझान

By

Published : Nov 6, 2021, 3:12 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर में वर्तमान में पेट्रोल की कीमत 104 रुपए 83 पैसे हैं. जबकि डीजल की कीमत 96 रुपये 71 पैसे है.

Petrol and diesel prices fall
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट

जगदलपुर: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम लोगों को खासा परेशान कर रखा था. लेकिन लोगों ने उस समय राहत की सांस ली जब केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 की कटौती की. वहीं जगदलपुर में पेट्रोल की कीमत 104 रुपए 83 पैसे हैं. जबकि डीजल की कीमत 96 रुपये 71 पैसे है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कुछ पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर केंद्र सरकार और दामों में कटौती करे तो उन्हें काफी राहत मिलेगी.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट

बिलासपुर में पेट्रोल की कीमत को लेकर लोगों की राय

केंद्र सरकार और कम करे पेट्रोल के दाम

बस्तर वासियों का कहना है कि बस्तर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है. यहां अधिकतर ग्रामीण खेती किसानी पर आधारित हैं. जिस तरह से डीजल के दामों में वृद्धि हुई है. उससे उन्हें काफी फर्क पड़ा है और उनका काम भी काफी प्रभावित हुआ है. ऐसे में ग्रामीणों का कहना है कि अगर केंद्र सरकार डीजल और पेट्रोल के दामों में और कम करती है तो काफी राहत मिलेगी.

पेट्रोल डीजल में और कि जाए कटौती

इधर बस्तर जिले में पेट्रोल डीजल के दाम बीजापुर, दंतेवाड़ा सुकमा के मुकाबले 1 से 2 रुपये कम है. वहीं बीजापुर सुकमा और दंतेवाड़ा में पेट्रोल और डीजल की कीमत जगदलपुर से अधिक है. फिलहाल बस्तर वासियों का भी मानना है कि अगर डीजल पेट्रोल के दामों में और कमी की जाती है तो बस्तरवासियों को इससे काफी राहत मिलेगी और केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार से भी उन्होंने टैक्स कम करने की मांग की है. ताकि डीजल और पेट्रोल के दाम कम हो सके.

Last Updated :Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details