छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर में कचरा डंपिंग यार्ड केस की होगी जांच

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 9, 2024, 6:58 PM IST

Updated : Jan 9, 2024, 9:31 PM IST

Jagdalpur dumping yard जगदलपुर नगर निगम में कचरा डंपिंग यार्ड का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस केस में नगर निगम आयुक्त ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

Jagdalpur dumping yard
जगदलपुर नगर निगम

कचरा डंपिंग यार्ड के ठेकेदार पर होगी कार्रवाई

जगदलपुर: जगदलपुर नगर निगम के कचरा डंपिंग यार्ड पर जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ईटीवी भारत पर खबर दिखाए जाने के बाद इस केस में अब जगदलपुर नगर निगम आयुक्त ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. बीते दिनों डपिंग यार्ड को दिखाये जाने के बाद विपक्ष ने मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था और दोषी ठेकेदार और निगम कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की थी.

डंपिंग यार्ड में नहीं किया जा रहा कचरे को रिसाइकिल: डंपिंग यार्ड में कचरे को रिसाइकिल नहीं किया जा रहा है. यहां कचरे पर मिट्टी डालकर उसे निपटाने का काम किया जा रहा है. जबकि कचरे को रिसाइकिल करने के लिए सवा दो करोड़ का टेंडर जारी किया या है. इस काम के लिए जिस कंपनी को टेंडर जारी किया गया था. वह रिसाइक्लिंग का काम नहीं कर रही है. अब इस केस में जांच का निर्देश जारी किया गया है. जिस कंपनी को टेंडर जारी किया था. उस कंपनी पर आरोप है कि वह काम पूरा नहीं करके उस कचरे में मिट्टी डालकर प्लांटेशन का काम कर रही थी.

नगर निगम आयुक्त ने दिए जांच के आदेश: इस केस में नगर निगम आयुक्त ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. नगर निगम आयुक्त हरेश मंडावी गंभीरता से लेते हुए अब तक किये गए काम की जांच शुरू करवाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही काम पूरा होने तक ठेकेदार का भुगतान को रोक दिया गया है. मामले में निगम आयुक्त ने कहा कि काम को लेकर पिछले आयुक्त ने एक चेक का भुगतान कर दिया था. लेकिन अब डपिंग यार्ड की जांच खुद निगम आयुक्त बारीकियों से करने की बात कही है. डंपिंग यार्ड को सुंदर बनाने का काम किया जाएगा. इस मामले में लापरवाही पर सख्त एक्शन की बात नगर निगम आयुक्त ने कही है.

Jagdalpur City Cleanliness League: जगदलपुर शहर में चलाया जा रहा स्वच्छता लीग, लोगों से की गई खास अपील
जगदलपुर नगर निगम कार्यालय से महापौर निधि की फाइल हुई गायब
Municipal Corporation Jagdalpur: नगर निगम जगदलपुर में हंगामा, विपक्ष ने बिना तैयारी के एजेंडा पेश करने का लगाया आरोप
Last Updated : Jan 9, 2024, 9:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details