छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर: 55 वर्षीय शख्स ने तोड़ा दम, संभाग में कोरोना से पांचवी मौत

By

Published : Aug 24, 2020, 6:45 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर में कोरोना वायरस से एक 55 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बस्तर संभाग में इलाज के दौरान यह पांचवी मौत है.

Bastar Division Corona Update
जगदलपुर में एक कोरोना संक्रमित की मौत

बस्तर:जगदलपुर शहर के मदर टेरेसा वार्ड निवासी एक 55 वर्षीय शख्स की कोरोना से मौत हो गई. डॉक्टर केएल आजाद ने इसके पुष्टि की है. शख्स की कोरोना वायरस से मौत के बाद जिला प्रशासन आगे की कार्रवाई कर रही है.

डॉक्टर केएल आजाद ने बताया कि मदर टेरेसा वार्ड निवासी एक 55 वर्षीय शख्स को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उसे देर रात मेकॉज में भर्ती कराया गया था. भर्ती करते ही डॉक्टर्स ने मरीज का रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए सैंपल लिया, जिसमें मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई.

हालात बिगड़ने पर लाया गया मेकॉज

डॉक्टर आजाद ने आगे बताया कि मरीज की हालत को देखते हुए डॉक्टर्स ने उसका इलाज करना शुरू किया. इलाज के दौरान मरीज ने सोमवार तड़के सुबह दम तोड़ दिया, जिसके बाद मेकॉज प्रबंधन ने इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी. सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम आवश्यक कार्रवाई करने में जुट गई है.

सुरक्षा बल के एक जवान की भी हो चुकी है मौत

जानकारी के मुताबिक बस्तर संभाग में अबतक कोरोना से पांच लोगों की मौत हो चुकी है. मौत का पहला मामला लौंहडीगुड़ा के कोटला पाल का था, जहां 25 वर्षीय एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ा दिया था. दूसरा मामला बीजापुर निवासी कोरोना संक्रमित एक युवती की मौत हुई थी. तीसरा मामला दंतेवाड़ा में तैनात सुरक्षा बल के एक जवान की कोरोना से मौत हुई थी और सोमवार को एक और शख्स की जगदलपुर में मौत हुई.

कांकेर में भी एक वृद्ध महिला ने तोड़ा दम

इसके अलावा संभाग के कांकेर जिले में सोमवार को ही एक वृद्ध महिला कोरोना से जंग हार गई और उसने भी दम तोड़ दिया. वृद्ध महिला जिले के पखांजूर क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है. सोमवार के आंकड़ों मिलाकर बस्तर संभाग में इलाज के दौरान अब तक 5 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.

Last Updated :Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details