छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कलेक्टर ने ली टास्क फोर्स की बैठक, जिले में कोरोना नियंत्रण को लेकर दिए निर्देश

By

Published : Jul 15, 2020, 1:12 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर कलेक्टर रजत बंसल ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए टास्क फोर्स की बैठक ली. इस बैठक में उन्होंने जिले में कोरोना के संक्रमण को कम करने के लिए जरूरी निर्देश दिए हैं.

corona-task-force-meeting-in-jagdalpur
कलेक्टर ने ली टास्क फोर्स की बैठक

जगदलपुर : बस्तर जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए बस्तर कलेक्टर ने इसके रोकथाम और बचाव के लिए जिला स्तरीय कोरोना टास्क फोर्स की बैठक ली. बैठक में कलेक्टर ने जिले की सीमा पर तैनात पुलिस, राजस्व और स्वास्थ्य विभाग के अमलों की ओर से हर गाड़ियों का सघन निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जिले में कोरोना का प्रभाव कम हो सके.

कलेक्टर ने ली टास्क फोर्स की बैठक
जिले के सभी सीमा चौकी में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को थर्मल स्कैनर का उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं, सभी निगरानी समिति को एक्टिव करने के निर्देश दिए गए हैं और व्यापारियों को दुकानों में निश्चित दूरी पर गोल चिन्ह लगाने, सैनिटाइजर, मास्क का उपयोग करने और ग्राहकों को भी इनका उपयोग करने के लिए जोर देने को कहा गया है.

पढ़ें : COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में 105 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, एक्टिव केस की संख्या 1,084

ऑनलाइन एंट्री करने के निर्देश

कलेक्टर ने जिले के मुख्य स्वास्थ अधिकारी को कोरोना वायरस से बचाव के लिए लिए जा रहे टेस्ट सैम्पल की जानकारी लेकर समय पर ऑनलाइन एंट्री करने के भी निर्देश भी दिए हैं. साथ ही जिले के सातों ब्लॉक में जांच करने वाली स्वास्थ टीम को वाहन उपलब्ध कराने के लिए भी मुख्य स्वास्थ अधिकारी को कहा गया है.

प्रदेश में कोरोना के मामले

बता दें कि, प्रदेश में कोरोना के कुल मामले 4 हजार 379 हैं. वहीं मंगलवार को को छत्तीसगढ़ में 105 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 हजार 84 पहुंच गई है. राजनांदगांव में बीते 2 दिनों में कुल 24 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दो दिनों से संक्रमित जवान मिलने से अब आईटीबीपी के अधिकारी भी चिंता में हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण से 20 लोगों की मौत हो चुकी है. राजधानी रायपुर में मंगलवार को 9 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है.

Last Updated :Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details