छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर में फूटा कोरोना बम, एक दिन में मिले 25 कोरोना मरीज

By

Published : Jul 19, 2020, 10:13 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

बस्तर संभाग में 25 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. ये सभी मरीज प्रवासी मजदूर बताए जा रहे हैं. जो अन्य राज्यों से लौंटे थे और सभी को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. वहीं रविवार को बस्तर संभाग में 43 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है.

25 corona positive found in Bastar
बस्तर में फूटा कोरोना बम

बस्तर: जिले में रविवार को कोरोना के सर्वाधिक 25 नए केस मिले हैं. इनमें से 22 मरीज लौंहडीगुड़ा क्वॉरेंटाइन सेंटर से हैं. जबकि 3 मरीज बस्तर ब्लॉक के परचनपाल क्वॉरेंटाइन सेंटर से हैं. ये सभी प्रवासी मजदूर हैं, जो अन्य राज्यों से लौटे थे और सभी को क्वॉरेंटाइन कर रखा गया था. रविवार को आरटीपीसीआर जांच के दौरान सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बस्तर में फूटा कोरोना बम

नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 36 हो गई है. वहीं संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देख बस्तर कलेक्टर ने लोहंडीगुड़ा क्वॉरेंटाइन सेंटर के आसपास सभी व्यापारिक संस्थानों को बंद करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिले के 4 ब्लॉक के क्वॉरेंटाइन सेंटर के आसपास क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इसके अलावा शहर के आड़ावाल क्षेत्र क्वॉरेंटाइन सेंटर को भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है.

150 से अधिक संक्रमित मरीजों का चल रहा इलाज

इधर जिले के साथ-साथ बस्तर संभाग में रविवार को 43 नए मरीजों की मिलने की पुष्टि हुई है. इनमें बस्तर से 25 मरीज, कांकेर से 7, बचेली (दंतेवाडा) से 4, कोंडागांव से 3 और नारायणपुर से 4 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं शनिवार को बस्तर संभाग मे 92 कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि हुई थी. वर्तमान में 150 से अधिक मरीजों का इलाज कोविड अस्पताल में जारी है.

पेंड्रा जनपद पंचायत के 2 कर्मचारी संक्रमित

बता दें, कांकेर जिले में मिले 7 कोरोना संक्रमित मरीजों में 5 BSF के जवान और 2 लोग प्रवासी मजदूर बताए जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर रविवार को ही पेंड्रा में 2 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. ये दोनों पेंड्रा जनपद पंचायत के 2 कर्मचारी बताए जा रहे हैं. इन्हें इलाज के लिए बिलासपुर कोविड अस्पताल भेजा गया है.

Last Updated :Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details