छत्तीसगढ़

chhattisgarh

50 लाख के हीरे के साथ 2 तस्कर गरियाबंद से गिरफ्तार

By

Published : May 4, 2021, 12:51 PM IST

गरियाबंद में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले में चेकिंग के दौरान 50 लाख के हीरे के साथ पुलिस ने 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से 440 हीरे मिले हैं.

2 smugglers arrested in gariyaband with diamond worth 50 lakhs
हीरा बरामद

गरियाबंद :जिले में हीरा तस्करों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 50 लाख की कीमत के 440 हीरे तस्करों से बरामद किए हैं. 2 तस्कर स्कूटी में इतनी बड़ी मात्रा में हीरा लेकर छूरा फिंगेश्वर के रास्ते रायपुर जा रहे थे. पुलिस के रोकने पर दोनों वहां से भागने लगे. पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़कर उनकी तलाशी ली. दोनों के पास से हीरे बरामद हुए.

गिरफ्तार तस्कर

पुलिस ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अवैध कार्यों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. जिले में लगातार अभियान चलाकर हीरा तस्करों, अवैध शराब बिक्री, गांजा विक्रेता और जुआ/सट्टेबाजो पर नकेल कसी है. गरियाबंद जिले में पहली बार एक साथ 440 नग हीरा कीमती लगभग 50 लाख रूपये दो आरोपी हीरा तस्करों से जब्त कर कार्रवाई की गई है. पहले 7 प्रकरणों में 672 नग हीरा जब्त कर आरोपियों गो गिरफ्तार किया गया है. गरियाबंद जिला पुलिस ने पिछले डेढ़ साल में 672 हीरा अलग-अलग प्रकरणों में तस्करों से जब्त किया है.

गरियाबंद: 12 नग हीरे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार


पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल को मुखबीर से सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति बहुमुल्य हीरा अपने पास रखकर सफेद रंग की एक्टिवा में छुरा-फिंगेश्वर मार्ग होते हुए रायपुर की ओर जा रहे है. सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी फिंगेश्वर के नेतृत्व में टीम गठित कर नाकाबंदी करने का निर्देश दिया. उप निरीक्षक भूषण चन्द्राकर ने बोरिद चैक के पास नाकाबंदी की और छुरा की तरफ से आने वाले वाहनों की सघनता से चेकिंग शुरू की. चेकिंग के दौरान दोनों आरोपी वहां से भागने की कोशिश करने लगे. पुलिस ने घेराबंद कर दोनों को पकड़ा. दोनों के पास से तलाशी में हीरे बरामद हुए. हीरे के संबंध में कोई कागजात नहीं देने पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई में थाना प्रभारी फिंगेश्वर भूषण चन्द्राकर, प्रधान आरक्षक रणजीत साहू, नेमीचंद पटेल, आरक्षक कृतेश प्रजापति, लक्ष्मीकांत साहू, भूषण निषाद, भोगचंद कश्यप ने सराहनीय काम किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details