छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Conversion दुर्ग में कथित धर्मांतरण को लेकर तनावपूर्ण स्थिति के बाद हालात सामान्य

By

Published : May 1, 2023, 2:29 PM IST

tense situation in Amleshwar दुर्ग में रविवार को कथित धर्मांतरण को लेकर तनाव की स्थिति बन गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया. Durg religious conversion

religious conversion in Durg
दुर्ग में धर्मांतरण

दुर्ग:जिले के अम्लेश्वर में कथित धर्मांतरण को लेकर कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पहुंची. मामले को शांत कराया गया. एसडीओपी ने बताया कि प्रार्थना सभा चल रही थी, धर्मांतरण जैसा कुछ नहीं था.

रविवार को अमलेश्वर वार्ड नंबर 11 स्थित एक घर में प्रार्थना में शामिल होने के लिए लोग पहुंचे. इस बीच, दूसरे समुदाय के लोग इलाके में इकट्ठा हो गए और कार्यक्रम को धर्म परिवर्तन को बढ़ावा देने का प्रयास करार देते हुए इसका विरोध करने लगे. भीड़ ने कुछ लोगों पर धर्म परिवर्तन में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए उन्हें रोका और उन्हें पुलिस स्टेशन ले गए. एक महिला द्वारा अमलेश्वर थाने में धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई गई थी.

पाटन अनुविभागीय पुलिस अधिकारी देवांश सिंह ने कहा प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कृष्णकांत कुर्रे पिछले कुछ वर्षों से दुर्गा नगर में किराए पर रह रहा था और प्रार्थना की मेजबानी कर रहा था. लोग उसी कार्यक्रम में इकट्ठे हुए थे. इसी दौरान प्रार्थना के बारे में जानने के बाद मौहल्ले के दूसरे पक्ष के कुछ लोग इकट्ठा हो गए और उसका विरोध करना शुरू कर दिया.

bemetara violence: बिरनपुर हिंसा के 14 आरोपियों को साजा पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसकी जानकारी पुलिस को जैसे ही मिली, पुलिस टीम तुरंत पहुंच गई. मामले को शांत कराया गया. कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है. वहां सिर्फ प्रार्थना के लिए इक्ट्ठा हुए थे. धर्मांतरण जैसा कोई मामला नहीं था.

"इसके बारे में जानकारी मिलने के तुरंत बाद, एसडीपीओ ने कहा कि पुलिस किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए मौके पर पहुंची और बयान दर्ज करने के लिए कुछ लोगों को रोका भी। लोग एसडीओपी सिंह ने कहा कि प्रार्थना के लिए एकत्र हुए थे और आगे बताया कि \"अब तक की गई जांच के दौरान धर्मांतरण का मामला सामने नहीं आया था।\", "जांच जारी है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details